Friday, Apr 26 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
खेल


स्टेयर्स फाउंडेशन बोर्ड से जुड़े यूएनआई अध्यक्ष विश्वास त्रिपाठी

स्टेयर्स फाउंडेशन बोर्ड से जुड़े यूएनआई अध्यक्ष विश्वास त्रिपाठी

नयी दिल्ली, 19 अगस्त (वार्ता) समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के निदेशक मंडल के अध्यक्ष विश्वास त्रिपाठी खेलों के क्षेत्र में देश के प्रमुख गैर लाभकारी संगठन स्टेयर्स फाउंडेशन के बोर्ड से सदस्य के रुप में जुड़ गए हैं।

स्टेयर्स (सोसायटी फॉर ट्रांसफार्मेशन, इन्क्लुज़न एंड रिकगनिशन थ्रू स्पोर्ट्स) फाउंडेशन के संस्थापक और भारतीय खेल प्राधिकरण की संचालन परिषद के सदस्य सिद्धार्थ उपाध्याय ने सोमवार को यह जानकारी दी। इससे पहले भारतीय खेल मंत्रालय के पूर्व सचिव अजीत एम शरण को स्टेयर्स के बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया था।

स्टेयर्स फाउंडेशन बोर्ड के सदस्य बने श्री त्रिपाठी ने कहा, “खेल देश में अच्छे नागरिक तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल नागरिकों में आत्मविश्वास और ईमानदारी की भावना भरते हैं। यह भावना केवल खेल के क्षेत्र में नहीं बल्कि आम जीवन में भी लागू होती है। खेल शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विकास के लिए बहुत जरुरी है जिससे एक स्वस्थ जीवन जिया जा सकता है।”

श्री त्रिपाठी ने कहा, “स्टेयर्स फाउंडेशन का उद्देश्य युवाओं और बच्चों की प्रतिभाओं को तराशना है और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है। खेल बेहतर इंसान तैयार करते हैं, जिनसे फिर एक बेहतर राष्ट्र का निर्माण होता है। मुझे स्टेयर्स फाउंडेशन बोर्ड के साथ जुड़ने पर खुशी महसूस हो रही है और मैं अपना अधिकतम योगदान देने की पूरी कोशिश करुंगा।”

स्टेयर्स में श्री त्रिपाठी का स्वागत करते हुए श्री शरण ने कहा,“देश में खेलों को लेकर अपार संभावनाएं हैं और स्टेयर्स फाउंडेशन इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। इसके लिये सरकार और समाज को एक साथ प्रयास करने की जरूरत है। मुझे पूरा यकीन है कि आने वाले वर्षाें में स्टेयर्स भारत को खेलों में आगे ले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण काम करेगा। हमें खुशी है कि श्री त्रिपाठी स्टेयर्स के साथ जुड़ रहे हैं और उनके लंबे अनुभव से हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। हम जल्द ही इस क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्यक्रमों की घोषणा करेंगे।”

श्री उपाध्याय ने कहा कि स्टेयर्स फाउंडेशन भारत को विश्व में खेलों के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिये प्रतिबद्ध है। खेल समाज को सही दिशा में ले जाने और प्रतिभा को उभारने के सशक्त माध्यम हैं। उन्होंने इस बात पर खुशी जतायी कि श्री शरण के बाद अब श्री त्रिपाठी स्टेयर्स के साथ जुड़ रहे हैं और वह अपने लंबे अनुभव तथा कौशल से स्टेयर्स को आगे ले जाने में मदद करेंगे।

स्टेयर्स को 2016 में खेल मंत्रालय की अोर से राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किया गया था।

राज, शोभित

वार्ता

More News
नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

नौकायन में नेत्रा कुमानन ने भारत का दूसरा पेरिस ओलंपिक कोटा किया हासिल

26 Apr 2024 | 8:39 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) टोक्यो ओलंपियन नेत्रा कुमानन ने शुक्रवार को फ्रांस के हायरेस में ‘लास्ट चांस रेगाटा’ में ओलंपिक क्वालीफायर के नौकायन मुकाबले में भारत का दूसरा ओलंपिक कोटा हासिल किया।

see more..
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image