Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
खेल


लंदन क्लासिक. संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे आनंद, सो बने विजेता

लंदन क्लासिक. संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे आनंद, सो बने विजेता

लंदन, 20 दिसंबर (वार्ता) भारतीय ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद लंदन शतरंज क्लासिक के आखिरी राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी रूस के व्लादिमीर क्रैमनिक के साथ ड्रा खेलकर टूर्नामेंट में संयुक्त तीसरे पर रहे जबकि अमेरिकी ग्रैंड मास्टर वेस्ली सो न सिर्फ यहां विजेता रहे बल्कि उन्होंने ग्रैंड शतरंज टूर 2016 भी अपने नाम किया। आनंद ने टूर्नामेंट में कहीं बेहतर प्रदर्शन दिखाया लेकिन वह जीतने की स्थिति में एक बार भी नहीं पहुंच सके। नौवें और आखिरी राउंड में क्रैमनिक के साथ ड्रा खेलने के बाद वह ग्रैंड शतरंज टूर में चौथे स्थान पर रहे जिससे साफ है कि 2017 के सत्र के लिये उन्हें सीधे क्वालिफिकेशन हासिल नहीं हुआ। भारतीय शतरंज खिलाड़ी को तीसरे राउंड में अमेरिका के हिकारू नाकामूरा से हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन बाकी राउंड में उन्होंने बड़े खिलाड़ियों से ड्रा खेला। आनंद, हिकारू और अौर रूसी खिलाड़ी क्रैमनिक पांच-पांच अंकों के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे। आनंद को उम्मीद है कि ग्रैंड शतरंज टूर के लिये उन्हें अगले वर्ष भी खेलने का मौका मिलेगा जिसमें एक नये टूर्नामेंट को भी जोड़ा गया है। आनंद ने आखिरी राउंड में सफेद मोहरों से खेलते हुये अच्छी शुरूआत की लेकिन क्रैमलिन की तकनीक और चालें उनसे बेहतर साबित हुईं और अंतत: आनंद को इस बात का अहसास हुआ कि अब उनके पास कोई और रणनीति शेष नहीं है और राउंड ड्रा समाप्त हुआ। आनंद और क्रैमनिक ने 24 चालों के बाद ही राउंड ड्रा करा दिया जो दिन का सबसे छोड़ा मैच भी रहा।

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image