Friday, Apr 26 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
खेल


हम टोक्यो में इतिहास रचेंगे: निक्की

हम टोक्यो में इतिहास रचेंगे: निक्की

बेंगलुरु, 10 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर निक्की प्रधान ने कहा है कि अगर टीम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेंगी तो निश्चित तौर पर टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचेगी।

निक्की ने कहा, “हमने एक बेहतर टीम बनने के लिए पिछले चार वर्षों में हर कोशिश की। अब हम विश्व की किसी भी टीम से मुकाबले के लिए तैयार हैं। अगर हम अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलेंगे तो निश्चित तौर पर टोक्यो में इतिहास रचेंगे।” उन्होंने साथ ही कहा कि मैदान से दूर बिताया गया समय उन्हें भविष्य के मुकाबलों के लिए तैयार होने में मदद करेगा।

निक्की ने कहा कि उन्हें सही समय पर खेल से ब्रेक मिला क्योंकि इस दौरान इस पर विचार करने का अवसर मिला कि वह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने पर अपने करियर को किस ओर ले जाना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, “कभी-कभी जब हम एक के बाद एक टूर्नामेंट खेलते रहते हैं तो हमें हमारे प्रदर्शन के कुछ पहलुओं पर विचार करने का पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है। मेरा मानना है कि मुझे सही समय पर ब्रेक मिला और मैंने 100 मैच खेल लिया है। जब मैं मैदान से दूर थी तो मुझे इन 100 मैचों की तैयारियों में गई गलतियों पर विचार करने का मौका मिला।”

26 वर्षीय हॉकी खिलाड़ी ने कहा कि वह इस बात से खुश है कि उनके प्रदर्शन में दिन-प्रतिदिन सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा, “ खेल में वापसी कर बहुत अच्छा लगा। हम सब यह बात समझ चुके हैं कि हम इस खेल को कितना ज्यादा पसंद करते हैं और नियमित रूप से भारत के लिए खेलना कितने बड़े सम्मान की बात है।”

निक्की ने कहा, “हम ओलंपिक के लिए अभ्यास शुरू होने से पहले की गई तैयारियों के लिए हॉकी इंडिया और एसएआई के प्रति बहुत आभारी हैं। जिस तरह से मेरे प्रदर्शन में सुधार हो रहा है उसे लेकर मैं बहुत खुश हूं।”

प्रियंका राज

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने मिचेल मार्श की जगह गुलबदीन नईब को किया अनुबंधित

दिल्ली कैपिटल्स ने मिचेल मार्श की जगह गुलबदीन नईब को किया अनुबंधित

25 Apr 2024 | 11:40 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल मिचेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑलराउंडर गुलबदीन नईब को शेष बचे हुए आईपीएल 2024 के लिए अनुबंधित किया है।

see more..
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
image