Friday, Apr 26 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
राज्य


जल्द ही तमिल में बात करुंगा : शाह

जल्द ही तमिल में बात करुंगा : शाह

चेन्नई, 11 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि उन्हें इस बात का खेद है कि वह तमिल भाषा नहीं जानते हैं लेकिन वह जल्द ही इस भाषा को सीख लेंगे।

श्री वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद पर दो वर्ष का कार्यकाल पूरा करने पर लिखी गयी एक पुस्तक के लोकार्पण के मौके पर श्री शाह ने कहा कि वह जल्द ही तमिल सीखकर इस भाषा में बात करेंगे।

उन्होंने कार्यक्रम में हिंदी में भाषण दिया जिसका तमिल में अनुवाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव एच राजा ने किया।

श्री शाह ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रुप में या सांसद और केंद्रीय गृह मंत्री के तौर पर शामिल नहीं हुए हैं बल्कि श्री नायडू के छात्र के तौर पर यहां आए हैं।

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने को लेकर राज्य सभा में पारित किए गए विधेयक पर उन्होंने कहा कि यह श्री नायडू के राज्यसभा सभापति होने के कारण ही संभव हो सका। उन्होंने सभापति के तौर पर बेहतरीन नेतृत्व का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि श्री नायडू के छात्र जीवन से लेकर उप राष्ट्रपति बनने तक का सफर लोगों को सीख देने वाला है।

श्री शाह ने कहा कि श्री नायडू छात्र जीवन से ही अपने अधिकारों के लिए लड़े और इमरजेंसी के समय लोकतंत्र की रक्षा के लिए जेल भी गए थे।

श्री शाह ने श्री नायडू के केंद्रीय मंत्री के तौर पर किए गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उन्होंने किसानों के लिए कई लाभकारी योजनाएं शुरु की थी।

शोभित जितेन्द्र

वार्ता

image