Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:38 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना काफी अहम : विराट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतना काफी अहम : विराट

लंदन, 10 जून (वार्ता) विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप के अपने दूसरे मुकाबले में 36 रन से शिकस्त देने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ जीतना अहम है।

विराट ने रविवार को मैच के बाद कहा, “भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हारने के बाद रविवार का मैच जीतना काफी अहम है। यह विशेष जीत है। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर अपना पक्ष मजबूत किया है। हमने इस मैच में पहली गेंद से पकड़ बना ली थी।”

शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग साझेदारी की तारीफ करते हुए कप्तान ने कहा, “शिखर और रोहित के बीच हुई ओपनिंग साझेदारी लाजवाब थी। उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। मैंने भी कुछ रन जोड़े और हार्दिक तथा धोनी ने भी अच्छा पारियां खेली। विकेट पाटा था ऐसे में हमारी पारी की शुरुआत शानदार रही और एक कप्तान होने के नाते यह देखकर काफी खुशी होती है।”

उन्होंने कहा, “ऐसी पारी के बाद आपको गेंदबाजी भी अच्छी करनी होती है। स्कोर बोर्ड पर 350 से ज्यादा रन होने के बावजूद हम आराम से नहीं बैठ सकते। इनमें अतिरिक्त 30 रन काफी अहम थे। शीर्ष के तीन बल्लेबाज बड़ी पारियां खेलते हैं। हमने निर्णय लिया था कि हम हार्दिक को भेजेंगे क्योंकि वह पहली गेंद से ही प्रहार करते हैं।”

विराट ने कहा, “ टीम में मोहम्मद शमी को तभी खेलाया जा सकता है जब उन्हें विकेट और मौसम दोनों से मदद मिले। भुवनेश्वर चैंपियन गेंदबाज हैं। वह नयी और पुरानी दोनों गेंद से विकेट लेने में सक्षम हैं। भुवनेश्वर ने एक ही ओवर में स्टीवन स्मिथ और मार्कस स्टोयनिस के विकेट लेकर मैच का रुख भारत के पक्ष में मोड़ दिया। वह काफी अनुभवी हैं और आपको इन्हें ज्यादा कुछ कहने की जरुरत नहीं पड़ती है। उन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है। उनकी रणनीति काम आयी जो टीम के लिए जरुरी है।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image