Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
खेल


महिला और पुरूष बैडमिंटन टीमें पदक होड़ से बाहर

महिला और पुरूष बैडमिंटन टीमें पदक होड़ से बाहर

जकार्ता, 20 अगस्त (वार्ता) स्टार शटलर पीवी सिंधू का एकमात्र साहसी प्रदर्शन भारतीय महिला बैडमिंटन टीम की जीत के लिये नाकाफी साबित हुआ और उसे 18वें एशियाई खेलों में सोमवार को बैडमिंटन टीम स्पर्धा में शीर्ष वरीयता प्राप्त जापान के हाथों क्वार्टरफाइनल मैच में 1-3 से हार झेलनी पड़ी।

भारतीय महिला टीम इस हार के साथ ही पदक होड़ से बाहर हो गयी। महिला टीम की हार के बाद पुरूष टीम मेजबान इंडोनेशिया के हाथों क्वार्टरफाइनल में 1-3 से हारकर पदक होड़ से बाहर हो गयी। पुरूष टीम ने कल प्री क्वार्टरफाइनल में मालदीव को 3-0 से हराया था लेकिन इंडोनेशिया के आगे भारतीय पुरूष खिलाड़ी खासा निराश कर गये।

टीम मुकाबलों के बाद अब भारत की बैडमिंटन में पदक जीतने की उम्मीदें एकल मुकाबलों में पीवी सिंधू और सायना नेहवाल पर रह गयी हैं। भारत ने एशियाई खेलों के इतिहास में आठ कांस्य पदक जीते हैं और पिछले एशियाई खेलों में भारत को सिर्फ महिला टीम स्पर्धा में कांस्य पदक मिला था।

भारतीय महिला टीम ने चार साल पहले पिछले एशियाई खेलों में टीम स्पर्धा में जापान के साथ कांस्य पदक जीता था लेकिन इस बार उसकी चुनौती क्वार्टरफाइनल में ही टूट गयी। भारतीय टीम को सीधे क्वार्टरफाइनल में प्रवेश मिला था जहां वह जापान की शेष खिलाड़ियों से पार नहीं पा सकी।

बेस्ट ऑफ फाइव के इस टूर्नामेंट में ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ही भारत के लिये एकमात्र मैच जीत पायीं। सिंधू ने विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को लगातार गेमों में 21-18, 21-19 से पराजित कर भारत को बढ़त दिलाई।

लेकिन महिला युगल में एन सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को अलग करने का निर्णय गलत साबित हुआ। सिक्की और आरती सारा को एक टीम में उतारा गया जिन्हें यूकी फुकुशिमा और सयाका हिरोतो ने लगातार गेमों में 21-15, 21-6 से हरा दिया।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image