Friday, Apr 26 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


युवती और बच्ची हत्या मामले की जांच के लिए महिला आयोग पहुंचा समस्तीपुर

युवती और बच्ची हत्या मामले की जांच के लिए महिला आयोग पहुंचा समस्तीपुर

समस्तीपुर 08 दिसंबर (वार्ता) बिहार के समस्तीपुर जिले में वारिसनगर थाना क्षेत्र के दमदरी चौर में एक युवती को जिंदा जलाकर और बंगरा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची की आंख फोड़कर नृशंस हत्या किए जाने के मामले पर संज्ञान लेते हुए बिहार राज्य महिला आयोग की टीम घटना की जांच के लिए आज समस्तीपुर पहुंची।

चर्चित इन दोनों हत्याकांड पर महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा के नेतृत्व में आई टीम ने समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन समेत पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर अब-तक हुई कार्रवाई की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने महिला आयोग की टीम को बताया है कि समस्तीपुर जिले के बंगरा में मिली नाबालिग छात्रा की शिनाख्त अबतक नही हुई है।

श्री वर्मन ने बताया कि बच्ची के शव की पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट में उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने के तथ्य सामने आए हैं जबकि जिले के वारिसनगर के गोही चौर में जलाकर मार दी गई युवती की पहचान भी अब-तक नही हो पाई है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने घटनास्थल से शव के अवशेष और दूसरे साक्ष्य को इकठ्ठा कर ले गई है। वहीं, बचे हुए हाथ के अवशेष को डीएनए जांच के लिए भेजा गया है।

वहीं, महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने पुलिस कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए बताया कि पुलिस मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही दोनों हत्याकांडों का खुलासा हो जाएगा।

सं सूरज

वार्ता

image