Wednesday, Nov 13 2019 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • संयुक्त राष्ट्र ने गाजा पट्टी की स्थिति पर जतायी चिंता
  • इजरायल ने दक्षिणी गाजा में घोषित की 48 घंटे की आपातकाल
  • ट्रम्प- मैक्रों ने सीरिया के मुद्दे पर समन्वय को जारी रखने पर जतायी सहमति
  • डोडा में दर्दनाक सड़क दुर्घटना, 16 लोगों की मौत
भारत


महिला आयोग का मुर्शिदाबाद हत्याकांड में केंद्र से हस्तक्षेप का आग्रह

महिला आयोग का मुर्शिदाबाद हत्याकांड में केंद्र से हस्तक्षेप का आग्रह

नयी दिल्ली 10 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड पर रोष व्यक्त करते हुए केंद्र सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

आयोग ने गुरुवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर आयोग ने राज्य सरकार को कई पत्र लिखे हैं लेकिन उनकी तरफ से नागरिकों की सुरक्षा के लिए अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। आयोग ने कहा कि राज्य में पिछले दो वर्ष में महिलाआें के खिलाफ अपराध बढ़े हैं। ऐसे ज्यादातर अपराधों को दिन दहाड़े अंजाम दिया गया है और पश्चिम बंगाल पुलिस की निष्क्रियता से अपराधियों के हौसले बढ़ रहे हैं।

इससे पहले आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक ट्वीट में बताया कि आयोग ने समाचार पत्रों में एक गर्भवती महिला और उसके आठ वर्षीय पुत्र की हत्या पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को इस मामले में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। आयोग ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है।

विज्ञप्ति में घटना की कड़ी निंदा की गयी है और कहा गया है कि आयोग इस घटना से क्षुब्ध है। श्रीमती शर्मा ने सुश्री बनर्जी और पुलिस महानिदेशक काे पत्र लिखकर मामले की प्राथमिकता के आधार पर जांच करने तथा दोषियों को तुरंत सजा दिलाने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि मुर्शिदाबाद जिले में अज्ञात बदमाशों ने स्कूल शिक्षक बंधु प्रकाश पॉल, उनकी आठ माह की गर्भवती पत्नी और आठ वर्षीय बेटे की हत्या कर दी। उनके खून से लथपथ शव मंगलवार को उनके घर में मिले।

सुश्री शर्मा ने कहा, “महिलाएं अधिक संवेदनशील होने के कारण आसान निशाना होती हैं अौर यह पूरी तरह अस्वीकार्य है। मुझे उम्मीद है कि महिला मुख्यमंत्री होेने के नाते वह अपने राज्य में महिलाओं की दुर्दशा को समझेंगी और तुरंत कार्रवाई करेंगी। पुलिस ने इस मामले में अब तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है। आठ माह की गर्भवती महिला की उसके आठ वर्षीय बेटे और पति के साथ बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। पुलिस को इस मामले में अब तक कोई सुराग नहीं मिला है, यह अस्वीकार्य है। मैं गृह मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील करती हूं।”

यामिनी, सत्या

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

12 Nov 2019 | 10:29 PM

नयी दिल्ली, 12 नवंबर (वार्ता) शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के बारे में निर्णय को लेकर कुछ अतिरिक्त मोहलत नहीं दिए जाने के राज्यपाल के निर्णय के खिलाफ शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

see more..
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, विधानसभा निलंबित

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन, विधानसभा निलंबित

12 Nov 2019 | 9:39 PM

नयी दिल्ली, 12 नवम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम में खंडित जनादेश सामने आने के 19 दिनों के बाद राज्य में मंगलवार को राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया।

see more..
महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन

महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन

12 Nov 2019 | 9:39 PM

नयी दिल्ली, 12 नवम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश पर आज अपनी मोहर लगा दी।

see more..
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाना क्रूर मजाक : कांग्रेस

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाना क्रूर मजाक : कांग्रेस

12 Nov 2019 | 9:12 PM

नयी दिल्ली 12 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाना न केवल प्रजातंत्र से क्रूर मज़ाक़ है बल्कि सविंधान की परिपाटी को रौंदने वाला कुकृत्य है।

see more..
महाराष्ट्र में राज्यपाल ने किया लोकतंत्र का उपहास: कांग्रेस

महाराष्ट्र में राज्यपाल ने किया लोकतंत्र का उपहास: कांग्रेस

12 Nov 2019 | 9:10 PM

नयी दिल्ली 12 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश को कांग्रेस ने लोकतंत्र का ‘उपहास’ अौर सांविधानिक प्रक्रिया के साथ ‘मजाक’ करार दिया है।

see more..
image