Friday, Apr 26 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
खेल


महिला हॉकी टीम की नजरें सेमीफाइनल पर

महिला हॉकी टीम की नजरें सेमीफाइनल पर

हिरोशिमा, 17 जून (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम के ओलंपिक क्वालिफायर का टिकट हासिल करने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की नजरें यहां चल रहे एफआईएच सीरीज फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने पर टिक गई हैं।

लगातार दो मैच जीत चुकी भारतीय टीम का पूल ए में आखिरी मुकाबला मंगलवार को फिजी जैसी कमजोर टीम से होगा। विश्व रैंकिंग में नौंवे नंबर पर मौजूद भारतीय टीम को 44वीं रैंकिंग की फिजी को हराने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

भारत ने अपने पहले दो मैचों में उरुग्वे को 4-1 से और पोलैंड को 5-0 से हराया था। मुख्य कोच शुअर्ड मरिने को विश्वास है कि टीम फिजी के खिलाफ जीत हासिल करेगी लेकिन उन्हें अभी भी लगता है कि सुधार की गुंजाइश मौजूद है क्योंकि टीम को बाद में बड़ी टीमों से मुकाबला करना है।

इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली दो टीमों को साल के अंत में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर में खेलने का मौका मिलेगा।

कोच ने कहा, “इस बात में कोई दो राय नहीं कि टीम अपने पहले दो मैचों में काफी अच्छा खेली। लेकिन उन्हें इस तरह का प्रदर्शन बड़ी टीमों के खिलाफ भी करना होगा। मुझे लगता है कि अभी सुधार की गुंजाइश मौजूद है। हम पेनल्टी कार्नर को गोल में भुनाने में और सुधार ला सकते हैं जिससे हमारे लिए मैच जीतना आसान हो जाएगा। फिजी बेशक कमजोर टीम है लेकिन हम उसे हल्के में नहीं लेंगे और जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाएंगे।”

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image