Friday, Apr 26 2024 | Time 22:43 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमन्त राज में महिलाएं असुरक्षित : दीपक प्रकाश

हेमन्त राज में महिलाएं असुरक्षित : दीपक प्रकाश

रांची, 18 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी झारखंड प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश के नेतृत्व में गुमला जिला के गुरदरी बिशुनपुर में घटित दो नाबालिग बच्चियों एवं परिजनों के साथ गुमला कोर्ट परिसर में जाकर मुलाकात किया।

प्रदेश अध्यक्ष सहित भाजपा कार्यकर्ता कोर्ट परिसर में 4 घण्टे बैठकर पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाया।तब जाकर पुलिस प्रशासन आनन फानन में शाम 5 बजे पीड़ितों का 164 का बयान कराया।

इस मौके पर श्री प्रकाश ने सोमवार को कहा कि यह एक अमानवीय घटना है, जिसकी जितनी भी निंदा की जाए वो काम है।यह घटना सभी के मन को तकलीफ देने वाला है।यह घटना पूरे समाज को झकझोर करने वाली है।भाजपा इस घटना की घोर निंदा करती है।उन्होंने कहा कि इस संकट के समय मे भाजपा पीड़िता एवं उनके परिवार वाले के साथ खड़ी है।

उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 19 महीना की सरकार में लगभग 3100 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना हुए है।राज्य में महिलाओ के साथ लगातार बलात्कार की घटना हो रही है और झामुमो-कांग्रेस- राजद की सरकार मूकदर्शक बन कर यह कुकर्म देख रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार में राज्य की विधि व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। सरकार सिर्फ ट्रांसफर पोस्टिंग और अवैध उगाही में लगी हुई है।राज्य की जनता भगवान भरोसे है। उन्होंने कहा कि हेमन्त राज में महिलाएं असुरक्षित है।

श्री प्रकाश ने कहा कि इस घटना को लेकर उच्च स्तर के पदाधिकारी से बात कर बच्चियों की 164 का बयान दर्ज किया। उन्होंने राज्य सरकार से मांग किया कि इस केस की फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से सुनवाई हो एवं जल्द जल्द अपराधियों को सजा मिले ताकि बच्चियों को न्याय मिल सके।उन्होंने कहा कि इस घटना पर संवेदनशीलता का परिचय देते हुए पीड़ितों को न्याय करने का काम करे।उन्होंने कहा कि बच्चियों की परिवार की परिवरिश राज्य सरकार करें।साथ ही इन बच्चियों की सामाजिक प्रतिष्ठा एवं सम्मान पुनः कायम हो। उन्होंने कहा कि उन बच्चियों परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नही है इसलिए पीड़ित परिवार को मुआवजा एवं एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर,प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू,प्रदेश मंत्री मुनेश्वर साहू,अशोक बड़ाईक,एसटी मोर्चा अध्यक्ष शिवशंकर उराँव शामिल थे।

विनय

वार्ता

image