Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:23 Hrs(IST)
image
खेल


डब्ल्यूपीएल : मुंबई ने कोचिंग स्टाफ में एडवर्ड्स, झूलन को शामिल किया

डब्ल्यूपीएल : मुंबई ने कोचिंग स्टाफ में एडवर्ड्स, झूलन को शामिल किया

मुंबई, 05 फरवरी (वार्ता) विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की मुंबई फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड की शार्लेट एडवर्ड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया है, जबकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी को गेंदबाजी कोच और टीम मेंटर की भूमिका सौंपी गयी है। मुंबई इंडियंस (एमआई) ने रविवार को इसकी घोषणा की।

पूर्व भारतीय हरफनमौला देविका पल्शिकार को बल्लेबाजी कोच की भूमिका दी गयी है और भारतीय टीम की पूर्व प्रबंधक तृप्ति भट्टाचार्य को उसी भूमिका में तलब किया गया है।

टीम की मालिक नीता अंबानी ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, "मुझे यकीन है कि शार्लेट के शानदार नेतृत्व और गेंदबाजी कोच झूलन एवं बल्लेबाजी कोच देविका के सक्षम समर्थन के साथ हमारी महिला टीम मुंबई इंडियंस की प्रतिष्ठित विरासत को बनाने के साथ-साथ आगे बढ़ायेगी। मैं इस रोमांचक यात्रा पर अपने कोचों और पूरी टीम के साथ मिलकर काम करने के लिये उत्साहित हूं।"

इंग्लैंड की पूर्व कप्तान एडवर्ड्स ने करीब दो दशक के करियर में अपनी टीम को दोनों विश्व कप और तीन बार एशेज सीरीज जिताई। एडवर्ड्स (5992) अपने संन्यास के समय तक एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज थीं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद से 43 वर्षीय एडवर्ड्स महिला बिग बैश लीग और द हंड्रेड सहित कई लीगों में कोच की भूमिका निभा चुकी हैं।

पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाली गोस्वामी अपने टी20 संन्यास के बाद से ही बंगाल महिला टीम की मेंटर की भूमिका में रही हैं। पल्शिकार ने 2014 से 2016 के बीच भारतीय महिला टीम के सहायक कोच का पद संभाला, जबकि इसके बाद वह बंगलादेश की सहायक कोच बन गयीं। पल्शिकार के कार्यकाल के दौरान ही बंगलादेश ने एशिया कप 2018 में भारत को मात दी थी।

डब्ल्यूपीएल के पहले संस्करण का आयोजन मार्च में किया जायेगा। टीमों को अंतिम रूपरेखा देने के लिये खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को होगी।

शादाब

वार्ता

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image