Monday, Nov 29 2021 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी ने गोरखपुर को दिया प्री दिवाली गिफ्ट

योगी ने गोरखपुर को दिया प्री दिवाली गिफ्ट

गोरखपुर 24 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर को 180 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का प्री दिवाली गिफ्ट दिया।

श्री योगी ने 38.32 करोड़ रुपये की लागत से बने शहर के पहले मल्टीलेवल पार्किंग का उद्घाटन किया, साथ ही करीब 142 करोड़ रुपये की लागत वाले नगर निगम के 358 विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह में श्री योगी ने कहा कि विकास परियोजनाएं गवाह हैं कि हमने गोरखपुर और समूचे उत्तर प्रदेश में कोरोनाकाल के संकट के बावजूद जीवन भी बचाया और जीविका भी।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में श्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने 12.60 करोड़ से अधिक कोरोनारोधी टीकाकरण और सवा आठ करोड़ से अधिक कोरोना जांच कर कीर्तिमान बनाया है। इलाज के लिए यूपी के अस्पतालों में 1 लाख 80 हजार बेड तैयार हैं। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश किसी भी मामले में कमजोर नहीं है बल्कि देश का अग्रणी राज्य है। विकास की इसी सोच को तेजी से आगे बढ़ाने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश केंद्र सरकार की सभी योजनाओं में अग्रणी है। आज हम देश की 44 योजनाओं में नंबर वन हैं चाहे वह स्वच्छ भारत मिशन हो,प्रधानमंत्री आवास योजनाए स्वनिधि योजना,सौभाग्य योजना,उज्जवला योजना,आयुष्मान योजना,स्वामित्व योजना हो या फिर स्टार्टअप आदि सभी मे हम पहले स्थान पर हैं।

उन्होंने कहा कि ये योजनाएं सात वर्ष पहले ही उत्तर प्रदेश में लागू हो जानी चाहिए थीं लेकिन पिछली सरकार ने जनहित पर ध्यान ही नहीं दिया। साढ़े चार साल पहले जनता जनार्दन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर विश्वास करते हुए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनवाई तो देखते ही देखते सभी योजनाओं को लागू किया गया। इससे हर गरीब के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है। विकास योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव हर किसी को मिल रहा है।

उदय प्रदीप

जारी वार्ता

More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image