Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


प्रताप के शौर्य और पराक्रम से सीख ले युवा पीढ़ी-गहलोत

प्रताप के शौर्य और पराक्रम से सीख ले युवा पीढ़ी-गहलोत

उदयपुर, 22 मई (वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रतिवर्ष महाराणा प्रताप की जयंती समारोह मनाने से युवा पीढ़ी उनके त्याग, बलिदान, शौर्य एवं पराक्रम से प्रेरित हो रही है और उनकी यह गाथा राजस्थान ही नहीं बल्कि देश-विदेश में भी लोगों को स्वाभिमान की भावना से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है।

श्री गहलोत सोमवार को मेवाड़ क्षत्रिय महासभा एवं नगर निगम द्वारा सुखाड़िया रंगमंच पर आयोजित महाराणा प्रताप की 483वीं जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान पीढ़ी का कर्तव्य है कि वह आने वाली पीढ़ी को यह गौरवशाली शौर्यगाथा विरासत में सौंपे। हमें मानवता की सेवा के लिए ही कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप के जीवन से जुड़े स्थल चावण्ड, गोगुन्दा, हल्दीघाटी आदि मेवाड़ की पहचान को विशिष्ट बनाते हैं।

इस अवसर पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट, जनजाति राज्यमंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, सांसद सी. पी. जोशी, पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, विधायक प्रीति शक्तावत, धर्मनारायण जोशी, फूलसिंह मीणा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास, नगर निगम महापौर गोविन्द सिंह टांक, उप महापौर पारस सिंघवी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

image