Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


अंतिम राज्यपाल और उपराज्यपाल को अचानक हटाना एक अजीब संयोग: उमर

अंतिम राज्यपाल और उपराज्यपाल को अचानक हटाना एक अजीब संयोग: उमर

श्रीनगर, 06 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश के अंतिम राज्यपाल और संघशासित प्रदेश के पहले उपराज्यपाल को अचानक हटाना एक अजीब संयोग है।

नेशनल कांफ्रेंस पार्टी के उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, “एक बड़े अजीब संयोग में प्रदेश के अंतिम राज्यपाल और संघ शासित प्रदेश के पहले उप राज्यपाल को उस समय हटाया गया जब इसकी सबसे कम उम्मीद थी।”

एक अन्य ट्वीट में श्री अब्दुल्ला ने हैरानी जताते हुए कहा, “ कल रात तक उप राज्यपाल पद के लिए दो अलग-अलग नाम सामने आ रहे थे और भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोज सिन्हा का नाम कहीं भी नहीं था। आप केंद्र की इस सरकार पर हमेशा यह तो विश्वास कर सकते हैं कि सूत्रों के अनुसार चाहे जो कुछ भी कयास लगाए जाए लेकिन निर्णय उसके विपरीत ही आएगा।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने बुधवार को उस समय इस्तीफा दिया जब उनकी नयी दिल्ली में मीडियाकर्मियों के साथ मुलाकात और अन्य नियोजित कार्यक्रम थे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किये जाने के बाद हालांकि श्री मुर्मू के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए।

श्री मुर्मू ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों के मुताबिक श्री मुर्मू को दिल्ली में कोई अन्य जिम्मेदारी एवं पद दिए जाने की संभावना है। इससे पहले 23 अगस्त 2018 को श्री सत्य पाल मलिक को प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया था और उन्हें 30 अक्टूबर 2019 को हटा दिया गया जबकि उनकी उस दौरान कई बैठकें पहले से आयोजित थी।



जतिन जितेन्द्र

वार्ता

image