Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:50 Hrs(IST)
image
खेल


अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

अंपायर नियमानुसार लेते हैं फैसले: आईसीसी

लंदन, 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्वकप के फाइनल में हुये विवाद के बाद वैश्विक संस्था ने साफ किया है कि वह मैदान पर अंपायरों के लिये गये फैसलों पर टिप्पणी नहीं करती है क्योंकि ये फैसले निर्धारित नियमानुसार लिये जाते हैं।

दरअसल लंदन में रविवार को विश्वकप फाइनल में ओवर थ्रो पर रन देने के अलावा मैच टाई रहने की स्थिति में सर्वाधिक बाउंड्री की बदौलत इंग्लैंड को विजेता घोषित करने के बाद से आईसीसी के नियमों पर सवाल उठ रहे हैं। मैच के निर्धारित ओवरों में इंग्लैंड को अतिरिक्त रन देने को लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

आईसीसी ने पहली बार इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुये इसपर बयान दिया है। आईसीसी प्रवक्ता ने कहा कि अंपायरों के फैसलों पर किसी तरह की टिप्पणी करना नियम के खिलाफ है।

वैश्विक संस्था के प्रवक्ता ने अपने आधिकारिक बयान में यह भी कहा कि सभी मैदानी अंपायर आईसीसी के निर्धारित नियमों से बंधे होते हैं और उनके फैसले इसी आधार पर लिये जाते हैं। उन्होंने कहा,“ मैदान पर अंपायर नियमों के आधार पर लेते हैं और हमारी पॉलिसी है कि हम इसके खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं कर सकते।”

हाल ही में संपन्न हुये विश्वकप में इंग्लैंड की जीत में जिस बात को लेकर विवाद पैदा हुआ था वह उसे मिला अतिरिक्त एक रन था। उस समय बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने भी कहा था कि इंग्लैंड को मिला एक अतिरिक्त रन गलत फैसला था। पांच बार के आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर टॉफेल ने कहा था कि यह एक गलत फैसला था।

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image