Friday, Apr 26 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
भारत


अग्निशमन के बाहुर जवान राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचाई

अग्निशमन के बाहुर जवान राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचाई

नयी दिल्ली,08 दिसंबर(वार्ता) अग्निशमन के बाहुदर जवान राजेश शुक्ला ने दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार को अाग में घिरी इमारत में सबसे पहले घुसे और 11 लोगों की जान बचाई। इस दौरान उनके पैर में चोटें आईं जिसका वह लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल(एलएनजेपी ) में इलाज चल रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अगर वह अपनी बैक अप टीम का इंतजार करते तो शायद हताहतों की संख्या और बढ़ जाती लेकिन इस निर्भीक जवान ने कोई परवाह किए बगैर भीतर छलांग लगा दी और 11 लोगों की जिंदगी बचाई। दिल्ली के गृह, स्वास्थ्य और बिजली मंत्री सत्येन्द्र जैन ने राजेश शुक्ला से अस्पताल में मुलाकात की और उनकी बहादुरी और जज्बे को सलाम करते हुए उन्हें असली हीरो बताया। उन्होंने राजेश के साहस की तारीफ करते हुए ट्वीट किया“ राजेश शुक्ला वास्तव में हीरो हैं और वह पहले अग्निशमन कर्मचारी थे जो आग लगने की जगह गए थे और 11 लोगों की जिंदगी बचाई। वह अपना काम अंत तक करते रहे और इस दौरान घायल भी हो गए। इस बहादुर हीरों को सलाम।”

राजेश मूल रुम से झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं। उन्होंने वर्ष 2000 में गुजरात के भूकंप में भी जान पर खेलकर कई लोगों की जान बचायी थी।

जितेन्द्र आशा

वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर एक बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 2:27 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का एक बजे तक का मतदान प्रतिशत इस प्रकार रहा......

see more..
तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

तेरह राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश में 11 बजे तक मतदान

26 Apr 2024 | 1:11 PM

नयी दिल्ली 26 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के लिये 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशाें में शुक्रवार सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के पहले चार घंटों (11 बजे तक) के दौरान त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 36.42 और महाराष्ट्र में सबसे कम 18.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image