Friday, Apr 26 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में छठा झूलेलाल जयंती महोत्सव 15 मार्च से

अजमेर, 18 जनवरी (वार्ता) सिंधी समाज के अराध्य देव भगवान झूलेलाल का राजस्थान के अजमेर में छठा झूलेलाल जयंती महोत्सव आगामी 15 मार्च से आयोजित किया जायेगा।
झूलेलाल जयंती समारोह समिति की बैठक में आज उक्त निर्णय लिया गया। समिति ने ईष्टदेव झूलेलाल जयंती समारोह को भव्य एवं व्यापक बनाने के लिए एकबार फिर सर्वसम्मति से कंवलप्रकाश किशनानी को अध्यक्ष और महेंद्र कुमार तीर्थानि को महामंत्री घोषित करके समिति बनाने के संपूर्ण अधिकार सौंप दिए।
अध्यक्ष कंवलप्रकाश किशनानी ने बताया कि 31 मार्च तक चलने वाले समारोह में धार्मिक, सांस्कृतिक, चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर, कवि सम्मेलन, विभिन्न प्रतियोगिताएं, झूलेलाल बनो प्रतियोगिता, सिंधी भाषा पर कार्यक्रम के अलावा 25 मार्च को चेटीचंड के मौके पर विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह समिति पिछले पांच साल से झूलेलाल जयंती समारोह सफलतापूर्वक आयोजित करती आ रही है और इस बार भी सबको साथ लेकर सबके सहयोग से भव्य स्वरूप में सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आज की बैठक में बड़ी संख्या में सिंधी समाज की विभिन्न पंचायतों, व्यापारी संगठनों सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
अनुराग सुनील
वार्ता
image