Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से समझौता नहीं : नीतीश

अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से समझौता नहीं : नीतीश

पटना 18 जुलाई (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से समझौता नहीं करने की प्रतिबद्धता दुहराते हुये आज कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने के लिए पुलिस को काफी सुविधाएं उपलब्ध कराने और इसकी संरचना में बदलाव करने के साथ ही सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।

श्री कुमार ने विधानसभा में वित्त वर्ष 2019-20 के लिए गृह विभाग की बजट मांग पर हुई चर्चा का जवाब देते हुये कहा कि इससे पहले कई मौकों पर वह कह चुके हैं कि अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से समझौता करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा, ‘‘आज मैं फिर से स्पष्ट कहना चाहता हूं कि किसी भी परिस्थिति में अपराध , भ्रष्टाचार और सांम्प्रदायिकता से समझौता नहीं किया जायेगा । यह सच है कि ठोस कदम उठाये जाने के बावजूद अपराध की घटनाएं हुई हैं लेकिन यह भी सच है कि कोई भी सरकार अपराध को शून्य पर लाने का दावा नहीं कर सकती।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की वर्ष 2016 के जारी आंकड़ों के अनुसार, प्रतिवेदित अपराध दर के आधार पर बनाये गये राज्यों की सूची में बिहार का स्थान 22वां है। उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में बिहार 17वें, डकैती में 15वें, लूट में 12वें, बलात्मकार में 34वें, अपहरण एवं फिरौती में 23वें और महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मामले में 19वें स्थान पर है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image