Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने राँची के शिवपुरी क्षेत्र स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

रांची, 29 मार्च (वार्ता) झारखंड में
मतदान केंद्रों पर शुद्ध पेयजल, बिजली, शौचालय, रैंप सहित दिव्यांग एवं वरिष्ठ मतदाताओं के लिए उपलब्ध न्यूनतम सुविधाओं का आकलन करने आज अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नेहा अरोड़ा ने राँची लोकसभा क्षेत्र के शिवपुरी मुहल्ला स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिए चुनावी प्रक्रिया को सुगम बनाने के निमित्त उपलब्ध कराई जाने वाली विभिन्न सुविधाओं का आकलन करते हुए न्यूनतम सुविधाओं की कमियों को शीघ्र दूर करने का निदेश दिया।
उन्होंने शिवपुरी क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर जाकर वहां के बीएलओ से बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप की सूची का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने बीएलओ को आम नागरिकों की जानकारी के अभाव को दूर करने, बीएलओ द्वारा नगर निगम के कर्मी को बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप में शामिल करने का निदेश दिया। उन्होंने सभी बीएलओ को बूथ लेवल अवेयरनेस ग्रुप एवं वॉलेंटियर्स चयनित करने में भारत निर्वाचन आयोग के निदेशों का पूर्णतया अनुपालन करने का निदेश दिया।
राजकीय मध्य विद्यालय नवीन आरक्षी केंद्र शिवपुरी के भौतिक निरीक्षण के क्रम में अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा शौचालय को सुचारू रूप से क्रियाशील कराने का निदेश दिया गया। ट्रैफिक पुलिस स्टेशन एवं पुलिस लाईन के लिए संचालित स्वास्थ्य केंद्र के कारण विद्यालय परिसर में मतदाताओं के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है, इसके लिए उन्होंने मतदाताओं की असुविधाओं को शीघ्र दूर करने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निदेशित किया।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, झारखण्ड के निदेशानुसार पूरे राज्य के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर उपलब्ध न्यूनतम सुविधाओं का आकलन करते हुए असुविधाओं को दूर किया जा रहा है। मतदान केंद्रों के भौतिक निरीक्षण के क्रम में निर्वाचन कार्य से जुड़े राँची जिले के पदाधिकारी उपस्थित थे।
विनय
वार्ता
image