Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:44 Hrs(IST)
image
राज्य


अमृतसर से नये एफ एम चैनल ‘देश पंजाब’ शुरू

अमृतसर से नये एफ एम चैनल ‘देश पंजाब’ शुरू

अमृतसर 24 सितम्बर (वार्ता) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला ने सोमवार को अटारी में आॅल इंडिया रेडियो (एआईआर) की 20 किलोवाट एफ एम ट्रांसमीटर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ प्रसार भारती के अध्यक्ष डॉ. ए सूरिया प्रकाश भी मौजूद थे।

श्री सांपला ने कहा कि अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक अटारी के घरींडा में स्थापित आॅल इंडिया रेडियो की 20 किलोवाट एफ.एम ट्रांसमीटर से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम पाकिस्तान में भी 50 किलोमीटर दूर तक सुनाई देंगे। उन्होंने बताया कि यह ट्रांसमीटर घरेलू और विदेशी प्रसारण के लिए इस्तेमाल किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इस ट्रांसमिटर से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम पाकिस्तान के 50 किलोमीटर के घेरे तक सुनाई देंगे और नया ट्रांसमीटर सरहद पार से हो रहे दुष्प्रचार का अच्छे ढंग के साथ मुकाबला कर सकेगा। उन्होंने कहा कि इस टावर की सहायता से देश विरोधी प्रचार को भारत के पक्ष के तौर पर उभारा जायेगा।

श्री सांपला ने कहा कि ‘देश पंजाब’ चैनल जोकि 103.6 एमएचजेड पर उपलब्ध होगा उसका मुख्य उदेश्य अपनी विरासती, संस्कृतिक समाचारों को अपने पड़ोसी देशों तक पहुँचाना है। उन्होंने बताया कि अमृतसर ट्रांसमीटर बढ़िया गुणवत्ता वाले रेडियो सिग्नल को यकीनी बनाएगा और स्थानीय आबादी के साथ-साथ सरहद पार के श्रोताओं को भी मनोरंजन मुहैया करवाएगा।

डाॅ. ए सूरिया प्रकाश ने बताया कि पंजाबी कार्यक्रमों के साथ-साथ इस चैनल पर उर्दू प्रोगराम भी प्रसारित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस ट्रांसमीटर के चालू होने से आवाज़ की गुणवता में बड़ा सुधार होगा और कार्यक्रमों को अच्छी तरह सुनने में सहायक होगा। शुरूआत में यह ट्रांसमीटर 18 घंटे यानि प्रातःकाल 6 बजे से रात 12 बजे तक कार्यक्रम प्रसारित करेगा।

इस अवसर पर आॅल इंडिया रेडियो के निदेशक जनरल एफ. शहरयार, श्री सी.बी.एस. मौर्या इंजीनियर इन चीफ़, ए डी जी ई ओ. के. शर्मा, ऋषि कपूर उपनिदेशक जालंधर, आर.के. जरंगल डी.डी.जी. जालंधर, प्रोगराम प्रमुख श्रीमती संतोष ऋषि और अन्य सीनियर इंजीनियरिंग एवं अन्य अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद थे।

सं ठाकुर, उप्रेती

वार्ता

More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image