Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अर्जुनराम ने घर घर किया जनसम्पर्क

बीकानेर, 23 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान की बीकानेर संसदीय सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने आज मंगलवार को क्षेत्र के अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों से संपर्क किया और वोट मांगे।
इस दौरान श्री अर्जुनराम का कई जगह जनसमूहों ने फलों से तोलकर और पुष्पमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। उन्हें ग्रामवासियों ने विश्वास दिलाया कि इस बार भी वे भाजपा सरकार बनाने के लिए वोट देंगे। इस दौरान ग्रामवासियों और कार्यकर्ताओं ने भारत माता के जयकारे और नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद के जोशीले नारे लगाये।
चक छह डीडी, लुणिया, नाहरांवाली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि नरेन्द्र मोदीजी देश को तेजी से आगे बढ़ाना चाहते हैं। मोदीजी के नेतृत्व में भारत दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। अब जल्द ही हम पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं। अगले वर्ष तक देश विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है।
उन्होंने भाजपा सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक गरीब और वंचित परिवार को पक्का मकान देने के लिए हमने प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की। योजना के तहत 2022 तक देश के हर गरीब के पास खुद का अपना पक्का मकान होगा। गरीबों के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं में किसी तरह का भ्रष्टाचार न हो, इसे रोकने के लिए अब योजनाओं का पैसा सीधे पात्र व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किया जा रहा है। मोदी सरकार ने दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत हर गांव-ढ़ाणी तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। श्री अर्जुन राम ने कहा कि भाजपा सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाला अपने हिस्से के पानी पर रोक लगा दी है। इससे पहले अनूपगढ़ समेत बीकानेर के लोगों को पीने और सिंचाई के लिए पर्याप्त उपलब्ध होगा।
जनसंपर्क एवं जनसभाओं के दौरान रायसिंहनगर विधायक सिंह बलवीर लूथरा, विधायक अनूपगढ़ संतोष बावरी, विधानसभा संयोजक हरनेक सिंह दलेर, मंडल अध्यक्ष कालूराम पेसियां, भाजपा अध्यक्ष घड़साना किशनराम सिंह दुग्गल, अनूपगढ़ नगर उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह संजू उनके साथ रहे।
संजय सुनील
वार्ता
image