Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:03 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


ई-बसों का संचालन: जम्मू के ट्रांसपोर्टर करेंगे शुक्रवार को 'चक्का जाम'

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) निजी स्वामित्व वाली यात्री बस ऑपरेटरों ने स्मार्ट सिटी ई-बसों के संचालन के खिलाफ गुरुवार को यहां विरोध प्रदर्शन किया।
ट्रांसपोर्टरों ने ई-बसों के संचालन के खिलाफ एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की घोषणा की। ट्रांसपोर्टरों का आरोप है कि इससे उनकी आजीविका प्रभावित हो रही है। ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन के नेता ने दावा किया कि अधिकारी उनके अनुरोधों को सुनने के लिए तैयार नहीं हैं और संकट के प्रति उनका अड़ियल रवैया संकट को और बढ़ा रहा है।
उन्होंने कहा कि सरकार और ट्रांसपोर्टरों ने खुले और कम भीड़-भाड़ वाले मार्गों पर ई-बसें चलाने के लिए एक समझौता किया है, लेकिन प्रशासन ने एकतरफा समझौते का उल्लंघन किया और सभी व्यस्त मार्गों पर ई-बसों का संचालन शुरू कर दिया, जिससे निजी ट्रांसपोर्टरों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। इससे पहले, ई-रिक्शा शुरू करते समय, सरकार ऑटो मालिकों के मुद्दे को संबोधित करने में विफल रही, जिससे वे बेरोजगार हो गए। उन्होंने कहा, "ई-बसें शहर के खुले क्षेत्रों के लिए हैं, और यदि वे चलना चाहते हैं। घनी आबादी वाले मार्गों पर सरकार को उनकी (निजी ऑपरेटरों की आजीविका के बारे में भी सोचना चाहिए।"
ट्रांसपोर्टरों ने कहा,"अधिकारियों के अडियल रवैयो को देखते हुए हम शुक्रवार को 'चक्का जाम' करेंगे, जो उनकी चिंताओं को दूर करने को तैयार नहीं हैं।"
संतोष,आशा
वार्ता
image