Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एसडीबीआई ने सोराणा में मृतक बालक के परिजनों से की मुलाकात

अजमेर 17 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि मंडल ने राष्ट्रीय महासचिव सीताराम खोईवाल एवं प्रदेश सचिव महबूब अली के नेतृत्व में जालोर जिले के सोराणा गांव में मृतक बालक इंद्र मेघवाल के परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया।
एसडीबीआई के प्रदेश सचिव महबूब अली ने बताया कि पीड़ित परिवार को कानूनी सहायता दिलवाने मृतक बालक इंद्र मेघवाल को इंसाफ दिलाने के लिए एसडीबीआई आखिर तक लड़ेगी और प्रदेश में चल रही छुआछूत के खिलाफ राज्य स्तर पर अभियान चलाएगी ताकि इस तरह की घटनाएं आगे न हो।
उन्होंने बताया कि एसडीबीआई के प्रतिनिधि मंडल ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात कर पीड़ित परिवार को उचित न्याय दिलाने तथा अपराधी को कठोर से कठोर सजा दिलाने की मांग के साथ पीड़ित परिवार के लिए पचास लाख रुपये मुआवजे की मांग की। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दिए जाने की मांग की। मांग पूरी न होने की स्थिति में प्रदेशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी।
प्रतिनिधि मंडल में राष्ट्रीय महासचिव सीताराम खोईवाल के अलावा प्रदेश महासचिव महबूब अली, प्रदेश सचिव अब्दुल रज्जाक अंसारी, भीलवाड़ा अध्यक्ष शब्बीर कुरैशी, एडवोकेट शाहिद हुसैन मंसूरी मौजूद रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image