Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गतिरोध नहीं तोड़ सका भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गतिरोध नहीं तोड़ सका भारत

भुवनेश्वर, 21 फरवरी (वार्ता) विश्व की नंबर दो टीम ऑस्ट्रेलिया ने भारत को शुक्रवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग के मुकाबले में 4-3 से हरा दिया और इस तरह भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला जीतने का गतिरोध नहीं टूट सका।

विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी बार 2016 में खेले गए टेस्ट मैच में हराया था और तब से अब तक चार वर्षों में भारत ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा सका है।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डीलेन वथरस्पून ने मैच के छठे मिनट में मैदानी गोल कर टीम का स्कोर 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद टॉम वैकहेम ने 18वें मिनट में मैदान गोल किया और ऑस्ट्रेलिया को 2-0 की बढ़त दिला दी। भारत को हालांकि 36वें मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल हुआ और राज कुमार पाल ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए बेहतरीन गोल किया और स्कोर 1-2 कर दिया।


ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इसके बाद लाचलान शार्प ने मैच के 41वें मिनट में मैदानी गोल कर भारतीय टीम को एक बार फिर झटका दे दिया। भारत जब तक कुछ समझता उससे पहले ही जैकोब एंडरसन ने एक मिनट बाद ही 42वें मिनट में एक और मैदानी गोल कर ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को 4-1 से मजबूत कर दिया।

भारत ने आखिरी क्वार्टर तक अपनी कोशिशें जारी रखी और उसे 47वें मिनट में राज कुमार के मैदानी गोल ने एक और सफलता दिलाई। राज कुमार ने बेहतरीन गोल कर स्कोर 2-4 किया और ऑस्ट्रेलिया की बढ़त कम करने की कोशिश की।

मैच के अंतिम दौर में ड्रेग फ्लिकर रुपेंद्र सिहं के 52वें मिनट में किए मैदानी गोल ने भारत की आस जगा दी और स्कोर 3-4 कर दिया। लेकिन निर्धारित समय तथा उसके बाद अतिरिक्त समय तक कोई गोल नहीं होने के कारण भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

प्रो लीग में पहली बार खेल रहे भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत ने इससे पहले विश्व की तीसरे नंबर की टीम हॉलैंड को दोनों मुकाबलों में पराजित किया था। भारत ने फिर विश्व की नंबर एक टीम और विश्व चैंपियन बेल्जियम को पहले मुकाबले में 2-1 से हराया लेकिन दूसरे मैच में उसे बेल्जियम से 2-3 से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा था।

शोभित

वार्ता

 

More News
देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

26 Apr 2024 | 11:21 PM

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

see more..
कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

कोलकाता और पंजाब के बीच खेले मैच का स्कोर बोर्ड

26 Apr 2024 | 11:21 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच शुक्रवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग के 42वें मैच का स्कोर बोर्ड इस प्रकार है:-

see more..
image