Saturday, May 4 2024 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

श्री मोदी ने आज छत्तीसगढ़ में सक्ती जिले के जेठा में जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार कमलेश जांगड़े के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति के अलावा कांग्रेस का एक और सबसे बड़ा प्रतीक परिवारवाद है। वर्ष 2014 से पहले कांग्रेस की सरकार रही लेकिन इसे एक परिवार अपने रिमोट से कंट्रोल करता रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि ये कांग्रेस ही है जिसने सत्ता में आदिवासियों को कभी अहमियत नहीं दी और जब हमने देश के सबसे बड़े पद पर एक आदिवासी को पदारुढ़ किया तो यही पार्टी इसके खुले विरोध में उतर आयी।

उन्होंने कहा कि गरीबी हटाओ के नाम पर कांग्रेस ने बीते 60 सालों तक देश में राज किया लेकिन गरीबी तो खत्म नहीं हुई बल्कि कांग्रेस के लोग अपनी जेब भरते तथा अमीर होते गये। उन्होंने कहा , 'हमने झूठे सब्जबाग नहीं दिखाये। आपने हमारी सरकार बनायी और हमने आपकी उम्मीदों के अनुरूप गरीबों के हित में काम किया तथा 25 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारा।' उन्होंने जोर दिया कि मोदी की गारंटी है और मोदी जो कहता है उसे पूरा करता है। गरीबों को मुफ्त राशन योजना अगले पांच सालों तक जारी रहेगी यह भी मोदी की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का किसान फसल बेचने की जद्दोजहद और पर्याप्त कीमत न मिलने के कारण ज्यादा धान की पैदावार करने में रूचि नहीं लेता था लेकिन आज प्रदेश में भाजपा की सरकार ने इसका समाधान किया है। विष्णुदेव साय सरकार की ओर से किसान सम्मान निधि के रूप में किसानों को सात हजार करोड़ रूपये दिये गये हैं और आगे भी दिये जाते रहेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा 'मैं कुछ माह पूर्व विधानसभा चुनाव के दौरान आपके पास आर्शीवाद के लिए आया था। केंद्र में हमारी तीसरी बार सरकार बने और हम आपकी सेवा करते रहें। यही प्रतिबद्धता लिए आज फिर आपके आर्शीवाद के लिए यहां आया हूं।' उन्होंने कहा , 'मैं आप सबके लिए लगातार रात-दिन काम करता रहता हूं। आगामी 26 अप्रैल को आपको भी मोदी के लिए एक घंटा निकालना है और अपना वोट देना है। आप भाजपा उम्मीदवार को चुनाव में जिताकर दिल्ली भेजें। मुझे उनके सहयोग की जरुरत है।'

रैली को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी संबोधित किया।

अशोक , जांगिड़

वार्ता

image