Saturday, May 4 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के पास ना कोई विजन है और न ही कोई नीति: मोदी

सक्ति 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विपक्षी कांग्रेस के पास देश के लिए ना कोई विजन है और ना ही कोई नीति।
श्री मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से सक्ति के जेठा मैदान पहुंचे जहां वह जांजगीर और रायगढ़ लोकसभा सीटों के भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगने पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने लोगों से अपील की कि वे कांग्रेस से बहुत सतर्क रहें। उन्होंने कांग्रेस और इंडिया समूह पर उन्हें झूठे आरोपों से निशाना बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक समूह उनकी प्रतिष्ठा खराब करने के लिये गलत सूचना फैला रहा है।
प्रधानमंत्री ने देश के विकास पर अपना ध्यान केन्द्रित करते हुये कहा कि उनका लक्ष्य भारत को प्रगति और सुधार के साथ 21वीं सदी में ले जाना है। उन्होंने विपक्ष की चुनाव प्रचार रणनीति पर निशाना साधते हुये उन पर पुरानी रणनीतियों को दोबारा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,“इस चुनाव में इंडिया गठबंधन और उसके सहयोगी एक पुराना ‘रिकॉर्ड’ बजा रहे हैं।”
प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि उनकी पार्टी और सहयोगी अपने प्रदर्शन और उपलब्धियों के आधार पर लोगों का आशीर्वाद लें। उन्होंने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला और उस पर देश के विकास की उपेक्षा करने और केवल भ्रष्टाचार पर ध्यान केंद्रित करने का आरोप लगाया। उन्होंने केंद्र सरकार के नेतृत्व में की गयी विकासात्मक प्रगति पर जोर दिया।
उन्होंने कहा, “ कांग्रेस ने बजट को कृषि से शहरी बुनियादी ढांचे की ओर मोड़ा जा रहा है, ऐसा लगता है कि कांग्रेस शहर के मुद्दों को संबोधित करने की तुलना में भ्रष्टाचार के बारे में अधिक चिंतित है।”
उन्होंने भारत की डिजिटल प्रगति और फिनटेक क्षेत्र की वैश्विक मान्यता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने डिजिटल इंडिया पहल की व्यापक प्रशंसा पर प्रकाश डाला, लेकिन प्रमुख तकनीकी पहलों पर कांग्रेस पार्टी के ऐतिहासिक विरोध पर कटाक्ष किया।
श्री मोदी ने कहा,“आज पूरी दुनिया डिजिटल इंडिया और फिनटेक की प्रशंसा कर रही है। हालांकि, यह मत भूलिये कि कांग्रेस आधार के खिलाफ थी। कांग्रेस जन-धन खातों के खिलाफ थी। उन्होंने डिजिटल भुगतान का मजाक उड़ाया।”
राष्ट्र और उसके लोगों के प्रति अपने अटूट समर्पण पर जोर देते हुये उन्होंने कहा, “मेरा जीवन आपके और देश के लिए समर्पित है।”
इसके अलावा, उन्होंने देश की प्रगति के लिये लगातार काम करने का संकल्प लेते हुये चौबीसों घंटे सेवा देने का वादा किया। उन्होंने वर्ष 2047 तक निरंतर सेवा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता का संकेत देते हुये कहा, “मैं 2047 के लिए 24/7 का वादा करता हूं।”
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में तो पिछली कांग्रेस सरकार ने कोई काम किया ही नहीं लेकिन अब विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भाजपा सरकार के शासन में विकास की गति ने जोड़ पकड़ा है। उन्होंने कहा,“मुझे बहुत काम करना है बाकी नेताओ को तो अपने बच्चों के लिए काम करना पड़ता है मेरा तो आप सब ही परिवार हैं।”
श्री मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत स्थानीय भाषा से की जिसपर भीड़ ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।
श्री मोदी ने कहा,“कांग्रेस के लोग कहते हैं कि मोदी का सर फोड़ देंगे। ये वैसे लोग है जो मोदी समाज को गाली दे कर साहू समाज को गाली दे रहे हैं। ये मोदी का कुछ नही बिगाड़ पाएंगे और ना ही इंडिया समूह भी सरकार नही बना पायेगा।”
श्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले एक ही परिवार लोगों ने सरकार चलाई है। कांग्रेस का गरीबी से कोई लेना देना नहीं है।
सं.संजय
वार्ता
More News
योगी आदित्यनाथ आज गुुना संसदीय क्षेत्र में करेंगे सभा

योगी आदित्यनाथ आज गुुना संसदीय क्षेत्र में करेंगे सभा

04 May 2024 | 10:06 AM

गुना, 04 मई (वार्ता) उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
वाहनचालक गैरकानूनी हरकत के कारण गिरफ्तार

वाहनचालक गैरकानूनी हरकत के कारण गिरफ्तार

04 May 2024 | 9:48 AM

भोपाल, 04 मई (वार्ता) वाहन चैकिंग के दौरान यातायात पुलिस कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार और एक आरक्षक के कार के बोनट पर बैठे होने के बावजूद कार चलाने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

see more..
यादव आज तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज तीन लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे चुनाव प्रचार

04 May 2024 | 9:36 AM

भोपाल, 04 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के तीन लोकसभा क्षेत्रों भिण्ड, गुना एवं ग्वालियर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा और रोड शो करेंगे।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
image