Friday, Apr 26 2024 | Time 12:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों को उनकी फसल का मिलेगा उचित दाम: सिंधिया

मुरैना, 18 नवंबर (वार्ता) वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जोतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि इस बार मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को उसकी उपज का बाजिव दाम तो दिया ही जायेगा और उन्हें उपज बेचने के लिये गल्ला मंडियों ओर पेसों की खातिर बैंकों के चक्कर नहीं काटना पड़ेंगे।
श्री सिंधिया जिले की दिमनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रानपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान की सरकार में किसानों को उसकी उपज का उचित मूल्य नहीं दिया गया और उन्हें अपनी फसल बेचने के लिये मंडियों में कर्मचारियों और हम्माल न होने पर सात-सात दिनों तक वहीं ट्रेक्टर ट्रालियों के नीचे रहकर बिताने पड़ते हैं।
उन्होंने कहा कि अगर किसान की फसल बिक भी गई तो उनको नगदी नहीं बल्कि चेक थमा दिए जाते हैं और उन्हें पैसों के खातिर इतने ही दिनों बैंकों के चक्कर काटने को मजबूर होना पड़ता है। श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्जा दस दिनों के अंदर माफ कर दिया जाएगा, जो भाजपा की सरकार पन्द्रह साल में नही कर सकी। उन्होंने कहा कि पड़े लिखे बेरोजगार नौ जवानों को सरकार बनते ही उन्हें चार हजार रुपए तीन साल तक वेतन के रूप में दिया जाएगा और उन्हें रोजगार अवसर मिले उसके लिए सरकार नए उद्योग स्थापित करेगी।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने न तो कोई उद्योग लगाए, जिससे नौजवान बेरोजगार की संख्या बढ़ती गई, बल्कि प्रदेश में उनके कार्यकाल में उद्योग इकाइयां बंद होती चली गईं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में वृद्धि करंट की तरह बढ़ती गई जिससे आम नागरिक परेशान हो गया।
सं बघेल
वार्ता
image