Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।



कठुआ जिले में भाजपा की कई चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि छह दशक से भी ज्यादा समय से कांग्रेसी नेताओं, विधायकों और सांसदों ने गरीबों को डराने और उनकी संपत्ति हड़पने का काम किया है। कांग्रेस के शासनकाल में, यह एक देशव्यापी संस्कृति बन गई थी और कठुआ के इस क्षेत्र को भी नहीं बख्शा, जहां के लोग निर्दोष और सम्मानित हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने के तुरंत बाद, श्री मोदी ने कहा, "ना खाउंगा ना खाने दूंगा" और कांग्रेसी नेताओं और उनके परिवारों द्वारा गरीबों से लूटी गई सभी संपत्ति और जमीन को बरामद किया जाएगा और सरकारी खजाने में जमा किया जाएगा जिससे जरूरतमंदों के लाभ के लिए इसका उपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो लोग कार्रवाई से बचने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी कानून लाया जाएगा।



डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी अपराधी, अतिक्रमणकारी और जमीन हड़पने वाले जेल जा रहे हैं और समय-समय पर जमानत पर बाहर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की टीम के सदस्य के रूप में भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता ने इन लुटेरों को सजा दिलाने और उनकी लूटी गई संपत्ति को सही दावेदारों को वापस दिलाने का संकल्प लिया है।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि जहां तक कठुआ का संबंध है, कांग्रेस प्रतिनिधियों द्वारा पूरे क्षेत्र की उपेक्षा की गई क्योंकि वे अपने कश्मीर केंद्रित आकाओं को खुश करने में व्यस्त थे। जिसके कारण, यह क्षेत्र निरंतर उपेक्षा और भेदभाव से ग्रसित रहा। डॉ. सिंह ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कठुआ ने जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में सबसे ज्यादा विकास किया है।



श्री सिंह ने कहा कि कठुआ को केंद्र द्वारा वित्तपोषित सरकारी मेडिकल कॉलेज, आरयूएसए के अंतर्गत केंद्रीय वित्तपोषित इंजीनियरिंग कॉलेज, पासपोर्ट कार्यालय, वंदे भारत ट्रेन, उत्तर भारत का पहला औद्योगिक बायोटेक पार्क, उत्तर भारत का पहला होम्योपैथिक कॉलेज, पहला बीज प्रसंस्करण संयंत्र, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रहने वाले युवाओं के लिए 4 प्रतिशत आरक्षण, सीमा बंकर, दिल्ली से एक्सप्रेस रोड कॉरिडोर, सड़कों का नेटवर्क, महत्वपूर्ण कीरियन-गंडियाल पुल, जुथाना पुल और अटल सेतु सहित दर्जनों पुल, कई डिग्री कॉलेज और केंद्रीय विद्यालय, बांस क्लस्टर, जिसने महिला स्वयं सहायता समूहों के सैकड़ों लोगों को रोजगार दिया, नए औद्योगिक परिसर सहित अन्य शामिल हैं।



डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि आज कठुआ पूरे उत्तर भारत शिक्षा, स्वास्थ्य और व्यापार का केंद्रीय नोडल बिंदु के रूप में उभर रहा है। यह प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तिगत लगाव के कारण ही संभव हो सका है और प्रधानमंत्री मोदी का तीसरा कार्यकाल भी उत्तर भारत में पसंदीदा गंतव्य के रूप में उभरने वाले कठुआ के लिए "मोदी की गारंटी" बनने जा रहा है।



डॉ जितेंद्र सिंह की यात्रा के दौरान, पूर्व विधायक और मंत्री, राजीव जसरोठिया, डीडीसी उपाध्यक्ष रघुनंदन सिंह बबलू, भाजपा अध्यक्ष गोपाल महाजन, वरिष्ठ नेता जनक भारती, प्रेम नाथ डोगरा, पार्षद, बीडीसी सदस्य और पीआरआई उपस्थित हुए। वह जहां भी गए, लोगों ने 'अबकी बार 400 पार' के नारे लगाते हुए असाधारण उत्साह के साथ उनका स्वागत किया।



अभय



वार्ता

image