Friday, May 3 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने श्री मोदी के रात्रि विश्राम को लेकर चुनाव आयोग से की शिकायत

रायपुर 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय चुनावी दौरे पर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यहां राजभवन में रात्रि विश्राम को लेकर चुनाव आयोग से आपत्ति दर्ज की है।
इसकी शिकायत कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में की है। उन्होंने प्रधानमंत्री को छत्तीसगढ़ के राजभवन में रूकने की इजाजत नहीं देने की मांग की है।
प्रदेश कांग्रेस के नेता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री के राजभवन में रूकने को लेकर कहा कि ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि राजभवन संवैधानिक प्रमुख राज्यपाल का निवास स्थान है। ऐसे में राज्य के संविधान के एक प्रमुख के निवास पर प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम करना सीधे सीधे पूरे राज्य के प्रदाताओं को और पूरी सरकारी मशीनरी को प्रभावित करेगा जो निष्पक्ष चुनाव की परिस्थितियों को दूषित करेगा। प्रधानमंत्री राजभवन में रुकते हैं और एक भी लोकसभा से भाजपा के प्रत्याशी विजयी होते हैं तो हम सीधा न्यायालय जाएंगे।
श्री त्रिवेदी ने कहा है कि अपनी मांग को लेकर जब मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात की तो उनका कहना है कि हम निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांग रहे हैं, जैसा वहां से निर्देश मिलेगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
सं.संजय
वार्ता
image