Saturday, May 4 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस समेत विपक्षी दल खो रहे हैं जनता का विश्वास - साय

खजुराहो, 20 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज कांग्रेस समेत संपूर्ण विपक्षी दलों पर हमला करते हुए कहा कि ये दल आम लोगों का विश्वास खोते जा रहे हैं और इसलिए ही कांग्रेस में भगदड़ की स्थिति है।
श्री साय ने मध्यप्रदेश के खजुराहो संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी विष्णुदत्त शर्मा के पक्ष में पन्ना जिले के पवई क्षेत्र और कटनी जिले के बहोरीबंद क्षेत्र में चुनावी सभाआें को संबोधित करते हुए ये बात कही। इस अवसर पर श्री शर्मा भी मौजूद थे। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस ने केंद्र में वर्षों तक सत्ता में रहते हुए गरीबों, आदिवासियों और अन्य वर्गों के लिए कार्य नहीं किए, इसलिए आज इस दल की हालत दयनीय हो गयी है। कांग्रेस ने इन वर्गों को सिर्फ वोट बैंक समझा। उनके हितों पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए अब कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशी भी नहीं मिल रहे हैं।
श्री साय ने केंद्र की मोदी सरकार के दस सालों के कामकाज गिनाए और कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। श्री मोदी ने आदिवासियों, गरीबों और अन्य वंचित वर्गों के हित में ऐसे कार्य किए, जो देश में दशकों तक नहीं हुए। अब कभी वंचित कहे जाने वाले लोगाें के जीवन स्तर में भी सुधार आ रहा है।
सभाओं को संबोधित करते हुए मौजूदा सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी श्री शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को पक्के घर दिए गए। गरीबों को आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की। श्री शर्मा ने कहा कि जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गांव-गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किया था, प्रधानमंत्री श्री मोदी ने गांव के हर घर में नल से जल पहुंचाने का काम हाथ में लिया है।
श्री शर्मा ने कहा कि कभी खजुराहो संसदीय क्षेत्र काफी पिछड़ा माना जाता था, लेकिन अब यहां परिवहन के साधनों और ढांचागत सुविधाओं में वृद्धि हुयी है। लोगों के जीवनस्तर में भी सुधार आया है। स्वास्थ्य, बिजली और पानी की सुविधाएं बढ़ायी गयी हैं। खजुराहो संसदीय क्षेत्र में तीन मेडिकल कॉलेज हो गए हैं। एग्रीकल्चर और इंजीनियरिंग कॉलेज भी खुल रहे हैं। इस अंचल की पानी की समस्या को भी दूर किया जा रहा है।
खजुराहो में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इसके मद्देनजर 24 अप्रैल की शाम को प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा। खजुराहो में भाजपा से मुकाबले के लिए कांग्रेस ने यह सीट गठबंधन की शर्तों के तहत समाजवादी पार्टी को दे दी थी, लेकिन सपा प्रत्याशी का नामांकनपत्र जांच के दौरान तकनीकी खामियों के कारण निरस्त कर दिया गया था। अब क्षेत्र में श्री शर्मा के मुकाबले कोई दमदार प्रत्याशी शेष नहीं है।
प्रशांत
वार्ता
image