Friday, Apr 26 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार भेदभावपूर्ण कार्रवाई कर रही है मध्यप्रदेश में - भाजपा

भोपाल, 17 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार अतिक्रमण विरोधी मुहिम के तहत सत्तारूढ़ दल से जुड़े हुए लोगों के अतिक्रमणों की अनदेखी कर रही है और विपक्षी दल से जुड़े लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
पार्टी की प्रदेश स्तरीय आवश्यक बैठक में आज यहां विभिन्न वक्ताओं ने यह बात कही। इसके साथ ही तय किया गया कि राज्य सरकार के कथित अत्याचारों के खिलाफ 24 जनवरी को भाजपा पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव, प्रभात झा, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और अन्य पदाघिकारी मौजूद थे।
प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता संघर्ष करके ही आगे बढ़ा है और अब फिर से संघर्ष करने की बारी है। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां पार्टी को सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों पर विपक्षी दलों के दुष्प्रचार का जवाब देना है तो प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के भाजपा कार्यकर्ताओं और आम लोगों के साथ किए जा रहे अत्याचारों के खिलाफ संघर्ष करना है।
प्रदेश पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार बैठक में आजीवन सहयोग निधि और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा हुयी। प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार मूल मुद्दों से ध्यान बंटाने के लिए नए नए विषय लेकर आती है और वर्तमान में जो अतिक्रमण विरोधी मुहिम है, वह भी इसी का हिस्सा है। इसमें साफ तौर पर ज्यादती की जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं, निर्दोष नागरिकों और गरीब दुकानदारों को निशाना बनाया जा रहा है और कांग्रेस के नेताओं समर्थकों के अवैध निर्माणों की अनदेखी की जा रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आंदोलन के लिये किसी बड़ी भारी पूर्व तैयारी या भूमिका की जरूरत नहीं होती। यह तात्कालिक विषय है। आपको जहां जनता परेशानी में दिखे, जूझ जाएं। जहां भी अन्याय और अत्याचार दिखे, जूझ जाओ। विपक्ष के नेता श्री भार्गव ने कहा कि मध्यप्रदेश में माफिया शब्द की शुरुआत बेईमानों ने की है। यह सरकार माफिया के नाम पर गरीब ठेलेवालों, गुमठी वालों, खोमचेवालों को निशाना बना रही है और कहती है कि माफिया खत्म कर दिया। जबकि रसूखदार लोग पूरी तरह बचे रहते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की इस द्वेषपूर्ण कार्रवाई के खिलाफ कार्यकर्ता खड़े हो जाएं।
प्रशांत
वार्ता
image