Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
image
राज्य


कुंभ के मंद गति कार्य पर नाराज अखाड़ा परिषद

कुंभ के मंद गति कार्य पर नाराज अखाड़ा परिषद

इलाहाबाद,20 सितम्बर (वार्ता) साधु संतो की जानीमानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने प्रयाग में कुंभ के लिए किये जा रहे कार्यों में देरी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रश्नचिन्ह लगाया कि क्या ये काम अक्टूबर तक पूरे हो जायेंगे।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की अध्यक्षता में गुरूवार को शाम चार बजे से करीब दो घंटे चली बैठक में सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों ने प्रशासन द्वारा प्रयाग में कुंभ के लिए कराये जा रहे कामों में बिलम्ब होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जिस मंद गति से कुंभ का कार्य कराया जा रहा है उससे यही प्रतीत होता है कि अक्टूबर तक यह कार्य पूरा नहीं होगा।

उन्होंने अखाड़ों में चल रहे स्थायी कार्यो पर भी असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि अगले महीने से साधु-संत आना शुरू कर देंगे तो उन्हें कहां स्थान दिया जायेगा इसलिए अखाड़ों में चल रहे कार्यों को प्राथमिकता के साथ जल्द पूरा कराया जाये।

उन्होंने बताया कि बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि फर्जी बाबाओं की लिस्ट जो शासन और प्रशासन को दी गयी है, उन्हें मेले में कोई सरकारी सुविधा नहीं दिया जाये और न ही किसी प्रकार की प्रशासनिक सहायता प्रदान की जाये।

More News
वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

27 Apr 2024 | 9:34 AM

वडोदरा, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में वडोदरा जिले के भादरवा क्षेत्र में शुक्रवार को सड़क हादसे में पांच लेगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गए।

see more..
केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

27 Apr 2024 | 9:14 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 70.35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image