Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को लेकर बरतें सतर्कता : नीतीश

कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को लेकर बरतें सतर्कता : नीतीश

पटना 28 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए सतर्कता बरतने और संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तैयारी रखने का निर्देश देते हुए आज कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जांच और टीकाकरण कारगर उपाय हैं।

श्री कुमार ने रविवार को यहां एक, अणे मार्ग स्थित संकल्प में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए सतर्कता बरतें और संक्रमण से बचाव के लिए पूरी तैयारी रखें। दवाओं के पर्याप्त स्टॉक एवं चिकित्सा सुविधाओं की पूरी व्यवस्था रखें। उन्होंने कहा कि दूसरे देशों से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखें एवं जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर ओमिक्रोन का पता भी लगाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कारगर उपाय है। साथ ही संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जांच भी उतना ही महत्वपूर्ण है। कोरोना के मामले कम होने के बावजूद जांच में किसी प्रकार की कोताही न बरतें। कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने का निर्धारित समय जिन लोगों का पूरा हो गया है उनका टीकाकरण तेजी से करायें। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर पता करते रहें कि कोई भी टीका लेने से वंचित न रहें।

श्री कुमार ने कहा कि जिन जिलों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार कम है और जांच भी कम हो रही है तो उन जिलों की निगरानी मुख्यालय स्तर से की जाये। प्रचार-प्रसार कर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत एवं जागरूक करते रहें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति पूरी तरह से सतर्क एवं सचेत रहें। सभी लोग काेरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें।

सूरज

जारी (वार्ता)

image