Friday, Apr 26 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना की रोकथाम के लिए दुकानदार और बाजार संघ अपनी भूमिका निभाये-बेदी

पुड्डुचेरी, 08 जुलाई (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने बुधवार को दुकानदारों और बाजार संघों से कोरोना वायरस की रोकथाम में भूमिका निभाने का आह्वान किया है।
सुश्री बेदी ने अपने व्हाट्सएप पोस्ट में कहा कि कोविड नियंत्रण कक्ष रिपोर्ट के अनुसार कुछ हिस्सों में दुकानदारों की ओर से ढिलाई बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि दुकानदारोें के किसी भी स्रोत से मामला सामने आने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उन्हें स्पष्टीकरण देना होगा तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दुकानों को आधे दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा, “दुकानदारों को सहयोग करना होगा, वे महामारी नहीं फैला सकते हैं, हम जीवन और आजीविका को संतुलित कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि अगर एक दुकानदार वायरस फैलाता है तो पूरी सड़क और पूरा क्षेत्र प्रभावित होता है। एक दो दुकानों की लापरवाही के कारण दूसरों का व्यापार प्रभावित होता है।
सुश्री बेदी ने कहा कि सभी दुकानदारों को अपने परिसर को सैनेटाइज करना, सामाजिक दूरी, उचित दिशा निर्देशों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब हर कोई मास्क पहन रहा है, लेकिन अब सवाल सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य का है।
उप राज्यपाल ने कहा कि दुकानदार, कारखानेवाले और मजदूर अब भी संक्रमण के मुख्य स्रोत हैं और हमें इन्हें जांचने की जरुरत है। हम एक दिन में 70 मामलों को पार कर रहे हैं और यह दर से बहुत जल्द ही 100 मामलों तक पहुंचने वाली हैं।
उन्होंने कहा कि दुकानदारों, बाजार संघों को अपनी भूमिका निभानी चाहिए और नगर पालिका, एलएडी, निगम आयुक्तों / निरीक्षकों को निरीक्षण करना चाहिए तथा कोविड-19 की रोकथाम में शामिल होना चाहिए।
राम जितेन्द्र
वार्ता
image