Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना महामारी में मानवता की मिसाल बने दद्दा

धौलपुर,28 मई (वार्ता) राजस्थान में धौलपुर में पुराना शहर निवासी राम कुमार दुबे ने कोरोना महामारी के दौरान अपनी दुकानों का दो माह का किराया माफ कर अनूठी मिसाल पेश की है।
श्री दद्दा ने जीटी रोड पर स्थित श्री राम मार्केट के सभी 12 दुकानदारों का दो माह का किराया जो करीब दो लाख रुपए होता है, माफ किया है।
रामकुमार दद्दा ने बताया कि राकेश कुमार जयसवाल जिला कलेक्टर, धौलपुर से प्रेरित होकर पिता श्रीराम दद्दा के प्रेरणा से जब उन्होंने अपने दुकानदारों से पहले महीने का किराया मांगा तो उन्होंने कहा कि इस समय दुकानदारी नहीं हुई है। अगले माह आपको दे देंगे।
जब तक लॉकडाउन का दूसरा चरण आ गया। दूसरे माह दुकानदारों की दुकानें नहीं खुली। जब दुकानदारों से उन्होंने किराए के लिए संपर्क किया तो दुकानदारों ने बताया कि दो माह से दुकानों के शटर नहीं खुले हैं। किसी भी तरीके की बिक्री नहीं हुई है या तो अगले महीने दुकान खाली कर देंगे या कोई अन्य इंतजाम करेंगे।
रामकुमार स्वयं व्यापारी हैं, उन्होंने दुकानदारों की बातों को गंभीरता से लेते हुए पिता श्रीराम दद्दा में विचार विमर्श कर सभी दुकानदारों का किराया दो माह का माफ कर दिया जो कि लगभग दो लाख रूपये होता है।
मंगल रामसिंह
वार्ता
image