Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में शेर ने मछुआरे का किया शिकार

भावनगर, 13 दिसंबर (वार्ता) गुजरात के भावनगर जिले में समुद्र तट के निकटवर्ती एक जंगली इलाके में शेर ने एक मछुआरे का शिकार कर लिया।
शेर उसे कल शाम ही उठा ले गया था और आज सुबह उसका शव मिला जिसके एक बड़े हिस्से को वह खा गया
था।
सहायक वन संरक्षक वी ए राठौड ने यूएनआई को बताया कि एशियाई शेरों के एकमात्र निवास गिर वन के बाहरी विस्तार यानी वृहद गिर क्षेत्र के महुवा रेंज के निकट गुजरडा गांव निवासी रामाभाई डी चूडासमा (35) को कल शाम शेर उठा ले गया था। वन विभाग के एक कर्मी ने उन्हें उस इलाके में नहीं जाने की ताकीद की थी और बताया था कि वहां शेर है। पर उन्होंने उसकी बात नहीं सुनी। रामभाई ने शराब भी पी रखी थी और उनके पास मछलियां भी थी। आज सुबह उनका शव गांव के बाहरी इलाके से मिला है। वह जगह समुद्र तट से मात्र लगभग आधा किमी दूर है।
श्री राठौड़ ने बताया कि वृहद गिर वन क्षेत्र में यह मानव पर शेर के मारक हमले की संभवत: पहली घटना है।
ज्ञातव्य है कि कुछ ही दिन पहले गिर वन के देवलिया सफारी पार्क में शेर ने वन विभाग के एक अस्थायी कर्मी को शिकार बना लिया था। पर वह स्थान यहां से बहुत दूर और मुख्य गिर वन क्षेत्र में आता है।
रजनीश
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 11:53 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:52 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image