Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिकित्सक से नाराज़ ग्रामीणों ने किया धरना-प्रदर्शन

भरतपुर 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर के कस्वा रुदावल में अस्पताल के डॉक्टर द्वारा एक बच्चे के साथ किये गए कथित अमानवीय व्यवहार के बाद नाराज लोगों ने अस्पताल के बाहर धरना-प्रदर्शन करते कस्बे के बाजार को बंद कर दिया।
डॉक्टर के खिलाफ मामले को तूल पकड़ने एवं लोगों की नाराजगी को देखते मोके पर पहुचे उपखण्डाधिकारी राजीव शर्मा के डॉक्टर के खिलाफ जांच कमेटी बनाकर कार्रवाई करने के आश्वासन के बाद हंगामा शांत हुआ।
आठ साल के मासूम बच्चे गगन के परिजनों ने बताया कि बच्चे के पैरों में एलर्जी की शिकायत थी तो वह अपने पिता विष्णु के साथ अस्पताल में दिखाने के लिए गया था। गगन ने डॉ. अनूप चौधरी को अपनी परेशानी बताने के लिए कपड़े उतारे तो डॉक्टर उसको गालियां देने लगा। इस पर बच्चा रोने लग गया तो डॉक्टर ने बच्चे को धक्का दे दिया।
बच्चे के पिता विष्णु ने जब डॉक्टर को रोकने की कोशिश की तो उसने उनके साथ भी बदसलूकी की और मारपीट करने पर उतर गया। बच्चे के पिता का कहना है कि डॉक्टर अनूप चौधरी मरीजों पर घर पर इलाज करवाने के दबाव बनाता है। घटना से नाराज लोगों ने अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन किया और व्यापारियों ने एक घंटे तक रुदावल के बाजार बंद रखे।
लोगों ने आरोप लगाया कि पहले भी कई बार डॉ. अनूप चौधरी मरीजों से बदसलूकी कर चुके हैं। आए दिन मरीज डॉक्टर के व्यवहार से परेशान होकर पुलिस में शिकायत करते रहते हैं। डॉक्टर को दो महीने पहले इसी कारण एपीओ भी किया गया था। इसके अलावा डॉक्टर पर कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लग चुके हैं जिसके बाद विभाग ने डॉक्टर अनूप चौधरी पर मेडिकल करने की रोक लगा दी थी। जब से डॉक्टर अनूप चौधरी मेडिकल मुआयना भी नहीं करते हैं।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image