Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


छात्रों और शिक्षकों पर लाठियां बरसाने से बेहतर नहीं होगी शिक्षा : उपेंद्र

छात्रों और शिक्षकों पर लाठियां बरसाने से बेहतर नहीं होगी शिक्षा : उपेंद्र

पटना 19 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बिहार में छात्रों और नियोजित शिक्षकों पर पुलिस की लाठीचार्ज को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि सरकार की इस कार्रवाई से राज्य में शिक्षा की स्थिति बेहतर नहीं होगी।

श्री कुशवाहा ने आज यहां कहा कि छात्रों और शिक्षकों पर लाठियां बरसा कर बिहार में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं दी जा सकती। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ तो नीतीश कुमार ‘पढ़ेंगे युवा-बढ़ेंगे युवा’ का नारा उछालते हैं वहीं दूसरी और शिक्षकों को पुलिस से पिटवाते हैं। आखिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षा के सवाल पर इतना आग-बबूला क्यों हो जाते हैं।

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि छात्र सड़क पर उतरते हैं तो पुलिस लाठियां बरसाती है, शिक्षक सड़क पर उतरते हैं तो भी पुलिस लाठी बरसाती है और रालोसपा शिक्षा के सवाल पर सड़क उतरती है तो नीतीश कुमार की पुलिस पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाती है।

श्री कुशवाहा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा के लिए रालोसपा ने सरकार के सामने पच्चीस सूत्री मांगें रखीं थीं। उनमें शिक्षकों को समान वेतनमान भी शामिल है। सरकार ने यदि उन मांगों पर ध्यान दिया होता तो न शिक्षकों और न ही छात्रों को सड़क पर उतरना पड़ता। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कुमार पर आरोप लगाया कि वह शिक्षा को लेकर गंभीर नहीं रहे हैं। उनके चौदह साल के कार्यकाल में सरकारी स्कूलों की हालत खस्ता है और शिक्षा बदहाल है।

सूरज

जारी (वार्ता)

image