Monday, May 6 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच सीबीआई के हवाले

रायपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ प्रांतीय सिविल सेवा (पीएससी) परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी। केन्द्र सरकार द्वारा इस मामले में शुक्रवार को विधिवत अधिसूचना जारी कर दी गई है।
गौरतलब है कि पीएससी परीक्षा 2021 में की हुई अनियमितता को लेकर राज्य के युवाओं में बेहद आक्रोश था और इसको लेकर युवा सड़कों पर उतर आए थे।
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार ने भी पीएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी और युवाओं की शिकायत के मद्देनजर इस साल तीन जनवरी को कैबिनेट बैठक में इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया था। राज्य सरकार की सहमति मिलने के बाद केन्द्र सरकार ने जांच के लिए अधिसूचना जारी कर दी। अब यह मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है।
मुख्यमंत्री ने कल देर रात सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच सीबीआई करेगी। केन्द्र सरकार द्वारा इस मामले में आज विधिवत अधिसूचना आज जारी कर दी गई है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने विधानसभा चुनाव के दौरान इस मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की गारंटी दी थी राज्य के युवाओं से की गई यह गारंटी भी अब सीबीआई के सुपुर्द होते ही पूरी हो गई है। युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले अपराधी चाहे कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जायेगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
image