Monday, May 6 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में मतदान शांतिपूर्ण

रायपुर 26 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए तीन लोकसभा सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर के लिए शुक्रवार को मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। शाम तक तीनों सीटों पर 72.13 प्रतिशत मतदान हुआ।
कांकेर लोकसभा क्षेत्र में 73.50 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि महासमुंद में 71.13 प्रतिशत तथा राजनांदगांव लोकसभा में 71.87 प्रतिशत मतदान हुआ है। अब तक मतदान शांतिपूर्ण रहा तथा कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।
इससे पहले राजनांदगांव का मोहला-मानपुर, कांकेर लोकसभा का भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल और महासमुंद लोकसभा के बिंद्रानवागढ़ के नौ बूथों पर अपराह्न तीन बजे मतदान खत्म हो गया।
राज्य में दूसरे चरण में कांग्रेस-भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेताओं सहित 41 प्रत्याशी मैदान में है। इन प्रत्याशियों की किस्मत 52,84,938 मतदाता तय करेंगे।
गौरतलब है कि कांकेर लोकसभा में कोंडागांव के केशकाल में नक्स्ल प्रभावित गांव कोनगुडा अति संवेदनशील माना जाता है। यहां ग्रामीणों में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखा गया। ग्रामीण सारे काम छोड़कर मतदान करने के लिए घंटों लाइन में लगे रहे।
इस बीच गरियाबंद में एक बड़ा हादसा हो गया। चुनाव ड्यूटी में लगे एक जवान ने खुद को गोली मार ली। बताया जा रहा है कि जवान ने अपने सर्विस राइफल से सर पर गोली मार कर खुदकुशी कर ली।
सं.संजय
वार्ता
image