Friday, May 3 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़:महिला ने अपने दो बच्चों की हत्या के बाद किया आत्महत्या

कांकेर /19अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ के कांकेर जिले के चारामा थानांतर्गत ग्राम बड़ेगौरी से एक हृदय विदारक घटना में एक महिला ने अपने दो छोटे-छोटे बच्चों के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि मृतक महिला का विवाह महज तीन वर्ष पूर्व हुआ था। घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। महिला ने बच्चों संग आत्महत्या क्यों की इसका पता नहीं चल पाया है।
कांकेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने इस घटना के सम्बंध में बताया कि, घटना के वक्त महिला अपने बच्चों के साथ घर पर अकेली थी। महिला का पति और उसके सास व ससुर घर पर नहीं थे। किसी काम से बाहर गए थे।
अब तक की जांच से पता चला है कि पारिवारिक कारणों के चलते महिला के आत्महत्या करने की आशंका है। पुलिस अभी किसी ठोस नतीजे पर नही पहुंची है। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।
घटना बुधवार को शाम करीब पांच बजे की है। बताया जा रहा है कि, 27 साल की महिला कविता तेता ने पहले अपने दो साल के बेटे हनीश तेता और करीब छह महीने की दूध मुंही बच्ची हर्षिता को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।
घटना के समय उसका पति पवन अपने पिता अर्जुन राम तेता के साथ घर से बाहर गया हुआ था, जब घर लौटकर देखा तो उसकी पत्नी और दोनों बच्चे फांसी के फंदे पर लटके हुए थे, जिसकी जानकारी तत्काल ग्रामीणों द्वारा चारामा थाने में दी गई। सूचना मिलने के बाद चारामा पुलिस मौके पर पहुंची। सामूहिक आत्महत्या के कारण कार्यपालिक दण्डाधिकारी की मौजूदगी में पुलिस ने पंचनामा तैयार किया। इसके बाद पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया और गुरुवार को पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं।
सं.संजय
वार्ता
image