Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:31 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में: ले. जनरल रणबीर सिंह

जम्मू 20 मई (वार्ता) उत्तरी क्षेत्र के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति नियंत्रण में है और अब तक 86 आतंकवादियों को मार गिराया है।
जम्मू-कश्मीर छात्रों के लिए आयोजित शैक्षिक छात्रवृत्ति वितरण समारोह के बाद संवाददाता से बातचीत में ले. जनरल सिंह ने कहा, “जम्मू कश्मीर में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।”
उन्होंने कहा, “जहां तक ​​हमारा संबंध है हम चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति और स्थिरता बनाए रखने में सक्षम हैं। इसको लेकर हमारा विश्वास मजबूत हुआ है और इस पर दरार पड़ने की कोई संभावना नहीं है।
उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा पर हो रहीं गतिविधियों को लेकर हम चिंतित है, सीमा पार से घुसपैठ, युद्धविराम उल्लंघन, नशीले पदार्थों की तस्करी, और नकली भारतीय मुद्रा के प्रसार को बढ़ावा देने जैसी गतिविधियों लगातार जारी है।”
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ छद्मयुद्ध छेड़ रखा है। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि पाकिस्तान का मुकाबला करने के लिए हमारी ओर से कार्रवाई जारी है और हम उसके मंसूबों में सफल नहीं होने देंगे।
उत्तरी क्षेत्र के सेना कमांडर ने देश में हाल ही में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न करने के लिए सुरक्षाबलों की सराहना की।
राम, उप्रेती
वार्ता
image