Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जयपुर विश्व स्तरीय पहचान दिलाने का प्रयास-रंजन

जयपुर 25 जून (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर को विश्व की प्रमुख पर्यटन नगरी के रूप में पहचान दिलाने के लिये स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है।
स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आलोक रंजन ने आज यहां बताया कि स्मार्ट सिटी परियोजना कार्यों के तहत शहर मे पर्यटन एवं सामाजिक अवसर संरचना के विविध प्राजेक्ट लिये गई है जिसमें प्रमुखतया चार दिवारी के अन्तर्गत स्मार्ट सड़क, फसाड सुधार कार्य,राजस्थान स्कूल आफ आर्टस, एवं लाइटिंग के कार्य के लिए विभिन्न एजेन्सियों का सहयोग लिया जा रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आने लगे है।
उन्होने हेरीटेज संरक्षण के आइकोमास विश्व संस्थान के द्वारा जयपुर शहर में स्मार्ट सिटी परियोजना के हेरीटेज कार्यों की सराहना पर भी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि यह जयपुर के लिये गौरव की बात है।
श्री रंजन ने बताया कि चांदपोल अनाज मंडी और जयपुरिया होस्पिटल, में मंडी क्षेत्र में 27.25 करोड़ की लागत से स्वचालित स्मार्ट मल्टी लेवल पार्किग के तहत 631 चोपहिया वाहन और दोपहिया वाहन पार्किग सुनिश्चित हो सकेगी तथा निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि 123.51 करोड़ की लागत से चार दिवारी स्थित आठ मुख्य सड़को और चार प्रमुख चौराहो को और अधिक सुविधा युक्त और आकर्षक बनाया जाने का कार्य प्रगति पर है।
रामसिंह
वार्ता
image