Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:48 Hrs(IST)
image
राज्य


जरूरतमंदों को समय पर मिले सरकारी योजनाओं का लाभ: आनंदीबेन

जरूरतमंदों को समय पर मिले सरकारी योजनाओं का लाभ: आनंदीबेन

धार, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने धार जिले में अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे यह सुनिश्चित करें कि केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को समय पर मिले और इससे आम आदमी के जीवन में बदलाव आये।

श्रीमती पटेल धार में जिला अधिकारियों और गैर-सरकारी संगठनों की संयुक्त बैठक में योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रही थीं। उन्होंने स्वयंसेवी संगठनों तथा अधिकारियों से कहा कि राष्ट्रीय क्षयरोग नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत टी.बी. के मरीजों को गोद लेकर उनके उपचार के लिए आगे आएं। उन्होंने भारत को टी.बी. रोग से मुक्त करने का संकल्प भी दिलवाया। बैठक में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की प्रगति की समीक्षा भी की गई।

राज्यपाल ने जिले में मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के माध्यम से क्रियान्वित की जा रही सौभाग्य योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि शत्-प्रतिशत गाँव में बिजली पहुँचाने के प्रयास हो। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान राज्यपाल ने 10 अपात्र व्यक्तियों को लाभ मिलने की शिकायत को गंभीरता से लिया और इसकी जाँच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि माण्डू ऐतिहासिक एवं पर्यटक नगरी है। यहाँ स्मारकों के संबंध में बड़े-बड़े बोर्ड लगाकर स्मारकों के इतिहास और महत्व के बारे में पर्यटकों को जानकारी दी जाये। ऐसा करने से पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा। बैठक में विधायक नीना विक्रम वर्मा, कालुसिंह ठाकुर और स्थानीय जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

श्रीमती पटेल ने कल और आज माण्डू में बाजबहादूर महल, रानी रूपमति महल, रेवा कुण्ड, ईको पाईंट, सागर तालाब, जामा मजिस्द, हिण्डोला महल, नील कण्ठेश्वर, जहाज महल तथा अन्य स्मारकों को देखा। श्रीमती पटेल ने चतुर्भुज राम मंदिर पहुँचकर पूजा-अर्चना भी की।

बघेल

वार्ता

More News
वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

वडोदरा में सड़क हादसे में पांच की मौत, 25 घायल

27 Apr 2024 | 9:34 AM

वडोदरा, 26 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में वडोदरा जिले के भादरवा क्षेत्र में शुक्रवार को सड़क हादसे में पांच लेगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गए।

see more..
केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

केरल में लोकसभा चुनाव में 70.35 प्रतिशत मतदान हुआ

27 Apr 2024 | 9:14 AM

तिरुवनंतपुरम, 26 अप्रैल (वार्ता) केरल में लोकसभा चुनाव में शुक्रवार को सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 70.35 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image