Friday, Apr 26 2024 | Time 08:49 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड के सभी जिले कोरोना की चपेट में, एक दिन में सर्वाधिक 72 संक्रमित मिले

रांची, 30 मई (वार्ता) झारखंड के साहेबगंज जिले में वैश्विक महामारी कोरोना का पहला संक्रमित मिलने के साथ ही प्रदेश के सभी जिले जहां अब कोविड-19 की चपेट में हैं, वहीं एक दिन में सर्वाधिक 72 मामलों की पुष्टि होने के बाद सूबे में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 594 हो गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) समेत अन्य सरकारी जांच केन्द्रों में विभिन्न संदिग्ध मरीजों से लिये गये स्वाब सैंपल की जांच में 72 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। झारखण्ड में शनिवार को 72 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई, जिसमें पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में 43, धनबाद में 13, हजारीबाग में चार , सिमडेगा चार, खूंटी दो, गढ़वा दो तथा गुमला, पलामू , साहेबगंज और पाकुड़ एक-एक है।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पहले कोरोना संक्रमित मरीज की मौत 09 अप्रैल को बोकारो जेनरल अस्पताल में हुई थी। मृतक बोकारो जिले में गोमिया प्रखंड के सड़म का रहने वाला था और उसकी उम्र 70 वर्ष थी। इसके बाद 12 अप्रैल को राज्य के दूसरे पॉजिटिव मरीज की मौत रिम्स में हुई। मृतक हिंदपीढ़ी का रहने वाला था और उसकी उम्र 56 वर्ष थी। 21 अप्रैल को रिम्स में एक 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई। वहीं, 21 मई को मरकच्चो प्रखंड के जामु निवासी 39 वर्षीय युवक की सदर अस्पताल में संदिग्ध मौत हो गयी थी। गिरिडीह के जमुआ प्रखंड निवासी एक व्यक्ति की मौत कुछ दिन पूर्व कोविड के कारण हो गयी है।
(संपादक कृपया पूर्व प्रेषित से जोड़ ले)
सतीश
वार्ता
image