Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में अंतिम सांसें गिन रहा उग्रवाद : रघुवर

रांची 22 अगस्त (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने का दावा करते हुये आज कहा कि इसके लिए सरकार की ओर से किये गये प्रतिबद्ध प्रयास का परिणाम है कि प्रदेश में उग्रवाद अब अंतिम सांसें गिन रहा है।
श्री दास ने यहां जूडीशियल एकेडमी, धुर्वा में आयोजित बिजनेस प्रोसेस मैनेजमेंट (बीपीएम) एवं बिजनेस प्रोसेस आउटसोर्सिंग (बीपीओ) सम्मेलन 2019 को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रदेश में शांति का माहौल होगा, वातावरण अच्छा होगा और शासन में पारदर्शिता होगी निवेशक वही आएंगे। वर्तमान सरकार के गठन के बाद से ही राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया गया है। सुरक्षित झारखंड बनाने का प्रतिबद्ध प्रयास किया गया। राज्य से उग्रवाद अब अंतिम सांसें गिन रहा है। उन्होंने कहा कि निवेशक अब किसी भी जिले में आसानी से निवेश कर सकते हैं। सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है। सरकार इसे बखूबी निभाती रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा, “बेंगलुरु, हैदराबाद में बीपीओ चलाने की लागत बहुत अधिक है एवं लगभग सेचुरेट हो गया है। उन्होंने कहा कि झारखंड में बेंगलुरु जैसा ही माहौल है और हम निवेशकों को सभी सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं इसलिए झारखंड में भी काफी संख्या में बीपीओ आएं यही सरकार का लक्ष्य है।”
सूरज
जारी (वार्ता)
image