Friday, Apr 26 2024 | Time 15:29 Hrs(IST)
image
राज्य


ट्रेन यात्री से करीब दो किलोग्राम सोना बरामद

विशाखापत्तनम 24 सितंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर सोमवार को चेन्नई से गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन के एक यात्री से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने एक किलाेग्राम 992 ग्राम सोना बरामद किया।
डीआरआई विज्ञप्ति के अनुसार अधिकारियों ने पाया कि यात्री दो बैगों की सीट के अन्दर फॉम और संगीत वाद्य यंत्र गिटार में यह सोना छिपाकर ले जा रहा था।
उन्होंने बताया कि बरामद सोने का वजन एक किलो 992 ग्राम है। यात्री को म्यांमार से तस्करी कर लाया गया यह सोना चेन्नई में किसी अज्ञात व्यक्ति को सौंपने का काम दिया गया था।
सोना की म्यांमार के यांगून के पास टियो खव्मावी-जोखाव्थर सीमा के पास से तस्करी की गयी थी। यात्री ने कबूल किया कि सोने की तस्करी की गयी थी और उसके पास सोने को आयात करने और खरीदने का कोई वैध दस्तावेज नहीं था।
सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के तहत यात्री से 62 लाख 34 हजार 960 को सोना बरामद किया गया है और तस्करी सोने की बिक्री से आय एक लाख 66 हजार रुपये भी बरामद किये हैं। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। डीआरआई ने एक बयान में कहा कि आगे की जांच प्रगति पर है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

ईवीएम पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मतपेटियों को लूटने का इरादा रखने वालों के सपने चूर-चूर हुए - मोदी

26 Apr 2024 | 3:15 PM

फारबिसगंज 26 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडी गठबंधन) को लोकतंत्र, संविधान और गरीब विरोधी बताया और कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर उच्चतम न्यायालय के आज के फैसले से मतपेटियों को लूटने इरादा रखने वालों को ऐसा गहरा झटका लगा कि उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए।

see more..
image