Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तमिलनाडु सड़क हादसे में मारे गये मजदूरों का शव चतरा पहुंचा

चतरा 20 जुलाई (वार्ता) तमिलनाडु में चेन्नई के वेल्लुपुरम इलाके में गुरुवार को सड़क हादसे में मारे गये झारखंड के चतरा जिले के सभी नौ मजदूरों का शव आज उनके पैतृक गांव लाया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि चेन्नई से सभी शव को एयर एम्बूलेंस से पहले रांची हवाईअड्डा लाया गया, जिसके बाद शव को सड़क मार्ग से चतरा भेजा गया। पांच मजदूरों का शव सदर थाना क्षेत्र के उंटा मोड, दो शव मंगरदाहा गांव और दो शव टंडवा थाना क्षेत्र के सिसई गांव पहुंचाया गया। शव पहुंचते ही महिलाओं तथा परिजनों की चीत्कार से पूरा इलाका गमगीन हो उठा। सभी शवों का अंतिम संस्कार स्थानीय शमशान घाट मे किया गया।
दुःख की इस घडी मे चतरा के उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त मुरली मनोहर प्रसाद, अंचलाधिकारी यामुन रविदास तथा पूर्व विधायक जनार्दन पासवान समेत जिले के कई अधिकारियों और नेता ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों का ढांढस बंधाया। उपायुक्त ने प्रवासी मजदूर योजना के तहत सभी मृतक के आश्रितों को एक-एक लाख रुपये का चेक बतौर आर्थिक मुआवजा मौके पर ही प्रदान किया और पारिवारिक लाभ योजना के तहत तत्काल 20-20 हजार रुपये देने की घोषणा की है।
सं सूरज
वार्ता
image