Friday, Apr 26 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


थाना समाधान दिवस,द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश

थाना समाधान दिवस,द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश

लखनऊ,23 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एच सी अवस्थी ने कोविड-19 महामारी के के मद्देनजर जारी गाइडलाइन्स के अनुरूप जनसमस्याओं के निराकरण के संबंध में थाना समाधान दिवस (प्रत्येक माह के द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार) को शुरू करने के लिए दिशा-निर्देश दिये हैं।

राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) ज्योति नारायण ने बुधवार को बताया कि श्री अवस्थी ने सभी जोनल अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस आयुक्त लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, परिक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक/ पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक, प्रभारी जिलाे को कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत निर्गत गाइडलाइन्स के अनुरूप जनसमस्याओं के निराकरण के लिए पूर्व में थाना समाधान दिवस के संबंध में निर्गत निर्देशों का अनुपालन करते हुये शासन द्वारा थाना समाधान दिवस शुरू करने के दिये गये निर्देशों के क्रम में दिशा निर्देश दिये है।

उन्होंने कहा कि थाना समाधान दिवस का आयोजन प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार के स्थान पर द्वितीय एवं चतुर्थ शनिवार को किया जायेगा तथा यह इस कारण किया जा रहा है कि शासन द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस के लिए प्रयेक माह के प्रथम व तीसरे मंगलवार बैठक/कार्यवाही के लिए निर्धारित किया गया है।

श्री नारायण ने बताया कि निर्देशानुसान थाना समाधान दिवस ऐसी खुली जगह पर आयोजित किया जाए, जहाॅ पर आवेदकों को ‘सोशल डिस्टेंसिंग‘ का पालन करते हुए बैठने की पर्याप्त व्यवस्था हो। समाधान दिवस के आयोजन के पूर्व स्थल का सेनेटाईजेशन कार्य अवश्य कराया जाय। उपस्थित सभी आवेदकों द्वारा मास्क तथा सेनेटाईजर का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए। आवेदन स्थल पर आवेदकाें के उपयोगार्थ सेनिटाईजर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाय। त्यागी

जारी वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
image