Friday, Apr 26 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में फिर शुरू होगी सामान्य चिकित्सा

दुमका 27 मई (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में विभिन्न मरीजों के लिए पुनः स्वास्थ्य सेवा शुरू की जायेगी और कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज सदर अस्पताल के पुराने भवन में किया जायेगा।
उपायुक्त राजेश्वरी बी. ने बुधवार को सदर अस्पताल भवन का निरीक्षण करने के क्रम में कहा कि डीएमसीएच को कोरोना मरीजों के लिए चिन्हित किया गया था। अस्पताल में दो मरीजों का इलाज कर उन्हें ठीक किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी लंबे समय तक चलने वाली बीमारी है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने डीएमसीएच को सामान्य चिकित्सा के लिए और सदर अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है।
श्रीमती राजेश्वरी ने कहा कि डीएमसीएच में दुबारा सामान्य चिकित्सा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही। पूरे अस्पताल क्षेत्र को सैनिटाइज किया गया है तथा सदर अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज की जरूरत के अनुरूप संसाधन उपलब्ध करा दिया गया है। डीएमसीएच को कोविड अस्पताल बना दिए जाने के बाद सामान्य चिकित्सा के लिए कई निजी अस्पताल को जोड़ा गया था, जहां मरीजों को सुविधा दिलायी जा रही थी।
उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल की साफ-सफाई का भी जायजा लेने के क्रम में नियमित रूप से सदर अस्पताल की साफ सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इस दौरान भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी दीपक कुमार, सिविल सर्जन डॉ. अनंत कुमार झा, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार, जिला योजना पदाधिकारी अरुण त्रिवेदी के साथ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
सं सूरज
वार्ता
image